Home Sports News बड़ा खुलासा: इस क्रिकेटर की ओर फेंका गया था बम, कई दोस्तों...

बड़ा खुलासा: इस क्रिकेटर की ओर फेंका गया था बम, कई दोस्तों की हुई मौत


एक धमाके ने ली इस क्रिकेटर के दोस्तों की जान

एक इंटरनेशनल क्रिकेटर जिसपर हुई आतंकी हमले (Terror Attack) की कोशिश, कई दोस्तों को खोया

नई दिल्ली. हर क्रिकेटर विराट कोहली, एमएस धोनी, सचिन तेंदुलकर की तरह नसीब वाला नहीं होता. इन खिलाड़ियों को लोग इतना प्यार देते हैं कि ये दौलत और शौहरत के मालिक हैं. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें प्यार मिलना तो छोड़िए बल्कि उनकी जान लेने की कोशिश होती है. उनपर आतंकी हमले होते हैं और उनपर बम तक फेंके जाते हैं. एक ऐसे ही क्रिकेटर ने अपनी दिल दहलाने वाली दास्तां सुनाई है. हम बात कर रहे हैं अफगानिस्तान के क्रिकेट करीम सादिक (Karim Sadiq) की, जिन्होंने एक वीडियो इंटरव्यू के दौरान अपने क्रिकेट छोड़ने की वजह बताई.

करीम सादिक पर हुआ आतंकी हमला
अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को दूसरे सभी खिलाड़ियों से ज्यादा कष्ट झेलने पड़े हैं, इस बात पर शायद ही किसी को शतक होगा. करीम सादिक के साथ तो एक ऐसा हादसा हुआ था कि उन्होंने क्रिकेट तक छोड़ दिया. क्रिकट्रैकर के साथ लाइव वीडियो चैट में करीम सादिक (Karim Sadiq) ने बताया कि साल 2018 में अफगानिस्तान में रमजान कप होने वाला था. रमजान से पहले वॉर्मअप मैच चल रहे थे. लेकिन इस वॉर्मअप मैच के दौरान स्टेडियम में एक के बाद एक कई धमाके हुए जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई और 45 घायल हो गए. अफगानिस्तानी क्रिकेटर करीम सादिक भी वो मैच खेल रहे थे.

करीम सादिक के कई दोस्त मारे गएकरीम सादिक (Karim Sadiq) ने बताया, ‘वो मेरी जिंदगी का सबसे घिनौना दिन था. हम रमजान कप से पहले एक वॉर्मअप मैच खेल रहे थे. रात के समय मैच खेला जा रहा था और एक पारी हो चुकी थी. मैं फील्डिंग कर रहा था और मेरी आंखों के सामने एक बम फटा.’ करीम सादिक ने आगे बताया, ‘आतंकियों ने मेरी ही ओर बम फेंका और मैंने देखा कि लोग चारों ओर भाग रहे थे. मैंने कई घायल लोगों को बचाने की कोशिश की. मैं जब गेट तक पहुंचा तो मैंने पाया कि वहां कई धमाके हुए थे. मैं खुद कई लोगों को अस्पताल ले गया. उस धमाके में मैंने कई बचपन के दोस्त खो दिये. उस दिन से मेरे चेहरे से मुस्कान गायब है और मैंने क्रिकेट खेलना भी छोड़ दिया.’

यह भी पढ़ें: 

खेल जगत को बड़ा झटका, कोरोना वायरस के कारण दिग्‍गज खिलाड़ी ने दुनिया को अलविदा कहा

रवि शास्त्री ने पूरा किया जसप्रीत बुमराह का सपना, गेंदबाजी कोच भरत अरुण का बड़ा खुलासा

बता दें करीम सादिक (Karim Sadiq) ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच साल 2018 में खेला था. करीम सादिक एक ऑलराउंडर थे, जिन्होंने अफगानिस्तान के लिए 22 पवनडे मैचों में 2 शतकों की मदद से 475 रन बनाए. साथ ही उन्होंने 36 टी20 मैचों में 538 रनों का योगदान दिया.


First published: June 23, 2020, 8:52 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments