Home India News बाथरूम में रह रहा था बेहद जहरीला सांप, 35 बच्‍चों को भी...

बाथरूम में रह रहा था बेहद जहरीला सांप, 35 बच्‍चों को भी दिया जन्‍म, फिर हुआ ये…


बाथरूम में पकड़ा गया जहरीला सांप.

कोयम्‍बटूर (Coimbatore) के कोविमेडु गांव के निवासी मनोहरन ने अपने बाथरूम में रसेल वाइपर सांप (Russell Viper Snake) देखा और मुरली नाम के सपेरे को बुलाया.

कोयंबटूर. दुनिया भर में एक से एक जहरीले सांप (Venomous Snake) रहते हैं. इनमें से कुछ अगर डस लें तो चंद सेकंड में ही व्‍यक्ति की मौत हो सकती है. इन्‍हीं बेहद जहरीले सांपों में से एक रसेल्स वाइपर प्रजाति (Russell Viper Snake) के एक सांप ने कोयम्‍बटूर (coimbatore) के नजदीक के एक गांव में शुक्रवार को 35 बच्चों को जन्म दिया.

कोविमेडु गांव के निवासी मनोहरन ने अपने बाथरूम में एक सांप देखा और मुरली नाम के सपेरे को बुलाया. मुरली ने सांप को पकड़ लिया, तब पता चला कि यह रसेल्स वाइपर प्रजाति का सांप है. सपेरे ने सांप को जंगल में छोड़ने के लिए उसे एक बोरी में बंद कर लिया.

कुछ मिनट बाद उसे लगा कि मादा सांप बच्चों को जन्म दे रही है और उसने बोरी एक पेड़ के नीचे रख दी. दो घंटे के बाद सपेरे को 35 छोटे सांप दिखाई दिए. मुरली ने बताया कि इन सभी को इरोड जिले में सत्यमंगलम के जंगल में छोड़ा जाएगा.

 

सामान्य तौर पर सांप अंडे देते हैं और उन्हें सेते हैं, वहीं रसेल्स वाइपर प्रजाति के सांप शरीर के अंदर ही अंडों को सेते हैं और बच्चों को जन्म देते हैं. रसेल्स वाइपर के बच्चे जन्म लेते ही अत्यंत जहरीले होते हैं.


First published: June 26, 2020, 7:32 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments