Home Entertainment News ‘बैटमैन’, ‘सेंट एल्मो’ज फायर’ फिल्म के निर्देशक जोएल शूमाकर का निधन

‘बैटमैन’, ‘सेंट एल्मो’ज फायर’ फिल्म के निर्देशक जोएल शूमाकर का निधन


बैटमैन के डायरेक्टर का निधन.

‘फॉलिंग डाऊन‘, ‘8एमएम’, ‘फ्लैटलायनर्स’, ‘फ्लॉलेस’ आदि कई हिट फिल्मों का निर्देशन किया. शूमाकर ने नेटफ्लिक्स की सीरिज ‘हाउस ऑफ़ कार्ड्स’ के 2013 के दो एपिसोड का निर्देशन भी किया था.

लॉस एंजिलिस. ‘बैटमैन’ और ‘सेंट एल्मो’ज फायर’ जैसी हिट फिल्मों के निर्देशक जोएल शूमाकर का कैंसर से लंबी लड़ाई लड़ने के बाद निधन हो गया. वह 80 साल के थे. ‘डेडलाइन’ की खबर के अनुसार शूमाकर ने सोमवार सुबह अंतिम सांस ली. शूमाकर ने 1970 में बतौर कॉस्ट्यूम डिजाइनर अपने करियर की शुरुआत की थी.इस दशक के खत्म होते होते वह फिल्म ‘स्पार्कल’ , ‘कार’ के साथ एक लेखक बने और 1981 में फिल्म ‘द इनक्रेडिबल श्रिंकिंग वूमैन’ से एक निर्देशक के तौर पर अपनी नई पारी का आगाज किया था.

‘फॉलिंग डाऊन‘, ‘8एमएम’, ‘फ्लैटलायनर्स’, ‘फ्लॉलेस’ आदि कई हिट फिल्मों का निर्देशन किया. शूमाकर ने नेटफ्लिक्स की सीरिज ‘हाउस ऑफ़ कार्ड्स’ के 2013 के दो एपिसोड का निर्देशन भी किया था.

इससे पहले खबर आई थी कि हॉलीवुड (Hollywood) से है, जहां प्रोड्यूसर स्टीव बिंग (Steve Bing) ने 27वीं मंजिल से कूदकर खुदखुशी (Suicide) कर ली. बताया जा रहा है कि वो कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण आइसोलेशन में थे और इसी कारण से डिप्रेस थे.

हॉलीवुड (Hollywood) प्रोड्यूसर स्टीव बिंग (Steve Bing) पिछले काफी समय से डिप्रेस बताए जा रहे हैं. वो 55 साल के थे. जानकारी के मुताबिक, सोमवार को करीब 1 बजे उन्होंने लॉस एंजिल्स की सेंचुरी सिटी में एक लक्जरी अपार्टमेंट की 27वीं मंजिल से छलांग लगा दी, जिसके बाद उनकी मौके पर ही मौत हो गई. उनके निधन के बाद से हॉलीवुड में शोक है. सोशल मीडिया पर उनके फैंस उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहे हैं.’द पोलर एक्सप्रेस’ और बियोवुल्फ जैसी कई फिल्मों को वो प्रोड्यूस कर चुके थे. उन्होंने ‘द पोलर एक्सप्रेस’ में 80 मिलियन डॉलर से ज्यादा का निवेश किया था, जो क्रिसमस के एनीमेशन के बजट का लगभग आधा था. खबरों के मुताबिक वो पिछले काफी समय से आइसोलेशन में थे, जिसके वजह से वो लोगों से मिलजुल नहीं पा रहे थे, इसी वजह से वो डिप्रेशन के शिकार हो गए थे. आपको बता दें, स्टीव बिंग साल 2001 में एक्ट्रेस और मॉडल एलिजाबेथ हर्ले (Elizabeth Hurley) के साथ रिलेशनशिप में थे, लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक चल नहीं पाया था.

यह भी पढ़ेंः भूषण कुमार पर बरसे कॉमेडियन सुनील पॉल, कहा- सोनू निगम को प्रताड़ित करना छोड़ दें

स्टीव बिंग के दो बच्चे हैं. बिंग को अपने 18वें जन्मदिन पर अपने दादा की प्रॉपर्टी टाइकून लियो एस बिंग से लगभग 600 मिलियन डॉलर की संपत्ति विरासत में मिली थी. इस संपत्ति पर ही लॉस एंजिल्स काउंटी म्यूजियम ऑफ आर्ट के बिंग थिएटर का नाम रखा गया है.


First published: June 23, 2020, 11:41 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments