Home India News भारत में कोरोना के 5 लाख केस पार, 1 जुलाई को होंगे...

भारत में कोरोना के 5 लाख केस पार, 1 जुलाई को होंगे 6 लाख! यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


नई दिल्ली. चीनी कंपनियों पर पावर प्रोजेक्ट के खर्च में भारी इजाफे का आरोप लगाने के बाद पाकिस्तान अब चीन से बेल्ट एंड रोड रिपेमेंट (Belt & Road Repayment) पर चर्चा करने में जुटा हुआ है. दोनों देशों के बीच चर्चा का यह दौर एक ऐसे समय में शुरू हुआ है, जब कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान की एक कमिटी ने चीनी व घरेलू पावर कंपनियों द्वारा जरूरत से अधिक खर्च का खुलासा किया  है. भारत (India) में कोविड-19 (Covid-19) के 5.09 लाख केस आ चुके हैं. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण मरने वालों की संख्या 15,600 हो गई है. एशिया में सबसे अधिक केस और मौतें भारत में ही हुई हैं.लद्दाख (Ladakh) में वास्‍तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन (China) से चल रहे गतिरोध के बीच भारत (India) ने चीन को शुक्रवार को सख्‍त चेतावनी दी है. भारत की ओर से कहा गया है कि एलएसी पर सेना का सहारा लेकर जमीन पर यथास्थिति को बदलने की कोशिश करने से न केवल सीमावर्ती क्षेत्रों में स्‍थापित शांति को नुकसान होगा बल्कि व्यापक द्विपक्षीय संबंधों में प्रतिघात भी हो सकते हैं.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

चीन की चाल में बुरा फंसा पाकिस्तान, जानिए कैसे चीनी कंपनियों ने पाक में फैलाया भ्रष्टाचार का जाल
#हाल ही में पाकिस्तान की एक कमिटी ने चीनी कंपनियों से जुड़े पावर प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार का खुलासा किया है.#लेकिन, गहरे आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान ने अब चीन से बेल्ट एंड रोड ​रिपेमेंट (Belt & Road Repayment) को 10 साल और बढ़ाने पर चर्चा कर रहा है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Covid-19: भारत में 5 लाख केस पार, 1 जुलाई को होंगे 6 लाख! 7 से पहले 7 लाख…
#कोरोना वायरस (Coronavirus) की रफ्तार भारत में लगातार बढ़ रही है. देश में शुक्रवार देर रात कोविड-19 के कुल केस 5 लाख से अधिक हो गए हैं. इनमें से 15,600 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.
#इस वायरस ने भारत (India) ही नहीं, दुनियाभर में कोहराम मचा रखा है. अमेरिका (America), ब्राजील (Brazil), मैक्सिको (Mexico) समेत कई देशों में यह बेकाबू हो गया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

भारत की चीन को चेतावनी: यथास्थिति बदली तो परिणाम द्विपक्षीय संबंधों पर पड़ेंगे
#लद्दाख (Ladakh) में वास्‍तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन (China) से चल रहे गतिरोध के बीच भारत (India) ने चीन को शुक्रवार को सख्‍त चेतावनी दी है.
#भारत की ओर से कहा गया है कि एलएसी पर सेना का सहारा लेकर जमीन पर यथास्थिति को बदलने की कोशिश करने से न केवल सीमावर्ती क्षेत्रों में स्‍थापित शांति को नुकसान होगा बल्कि व्यापक द्विपक्षीय संबंधों में प्रतिघात भी हो सकते हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

चीन को अमेरिका का झटका, चीनी अफसरों के वीजा पर लगाए प्रतिबंध, ये है वजह
#भारत (India) से विवाद कर रहे चीन (China) को दुनिया भर के देश घेरने में जुटे हैं. इस बीच अमेरिका (United States) ने चीन को शुक्रवार को बड़ा झटका दिया है. हांग कांग (Hong Kong) को लेकर चीन की कार्रवाई को लेकर अमेरिका बुरी तरह नाराज है.
#अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने जानकारी दी कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने हॉन्‍ग कॉन्‍ग की स्‍वतंत्रता को अशक्‍त करने वाले चीन के अधिकारियों को सजा देने का वादा किया था.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

आवेदन के बावजूद 12 लाख किसानों को इसलिए नहीं मिलेंगे PM-किसान सम्मान निधि स्कीम के 6000 रुपये
#मोदी सरकार की सबसे अहम योजनाओं में शामिल पीएम-किसान स्कीम (Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Scheme) को शुरू होने के 18 महीने बाद भी ममता बनर्जी सरकार ने इसे पश्चिम बंगाल में लागू नहीं किया है. इसका नुकसान वहां के 70 लाख से अधिक किसानों को उठाना पड़ रहा है.
#राज्य सरकार की रोक के बावजूद पश्चिम बंगाल के 12 लाख किसानों ने इस स्कीम के तहत आवेदन किया है लेकिन मोदी सरकार (Modi Government) चाहकर भी उन्हें पैसा नहीं भेज पा रही है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Covid 19 Delhi Update: 63 मरीजों की मौत, 24 घंटे में 460 नए केस, कुल मामले बढ़कर हुए 77,240
#राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में कोरोना (Coronavirus) ने फिर रिकॉर्ड तोड़ा है. एक दिन में कोरोना के 3460 नए मामले सामने आए हैं.
#दिल्ली में 24 घंटे के अंदर 63 लोगों की मौत इस संक्रमण की वजह से हुई है. ताजा मामलों के साथ अब दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 77,240 हो गए हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

UP Board Results 2020 : आज 12 बजे जारी होंगे यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं के परिणाम, जानिए कैसे और कहां करें चेक
#UP Board Results 2020, यूपी बोर्ड रिजल्ट 2020: जिन छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया था वे आधिकारिक वेबसाइट – upmsp.edu.in और upmspresults.up.nic.in पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं.
#परीक्षा में पास होने के लिए किसी भी छात्र को हर सब्जेक्ट में कम से कम 35 अंक लाने जरूरी हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

घर बैठे राशन कार्ड में जोड़े फैमिली मेंबर का नाम, जानिए क्या है तरीका
#Ration Card Update Online: राशन कार्ड में कोई भी जानकारी घर बैठे ऑनलाइन या ऑफलाइन भी अपडेट किया जा सकता है. लेकिन आपके लिए जरूरी है कि अपडेट करने से पहले सभी जरूरी डॉक्युमेंट्स को जुटा लें.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

लॉकडाउन की वजह से बदल जाएगी टीम इंडिया की जर्सी, 14 साल बाद हटेगा ये निशान!
#टीम इंडिया की नीले रंग की जर्सी पर एक निशान पिछले 14 सालों से है. धोनी, विराट, रोहित शर्मा जब भी मैदान पर उतरते हैं तो उनकी जर्सी पर वो निशान हमेशा चमकता रहता है लेकिन अब 14 साल बाद वो लोगो टीम इंडिया (Team India) की जर्सी से हट सकता है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडन ने भारत को लेकर कही बड़ी बात, इन मुद्दों पर जताई निराशा…
#हिंदू-अमेरिकियों के एक समूह ने जो बाइडन (Joe Biden) के कैंपेन में भारत के खिलाफ इस्तेमाल हुई भाषा को लेकर विरोध जाहिर किया है और इस पर दोबारा विचार करने के लिए कहा. समूह ने हिंदू-अमेरिकियों के लिए भी इसी तरह का पॉलिसी पेपर लाने की मांग की है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments