Home Sports News भारत में मिला था पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास को प्यार,...

भारत में मिला था पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास को प्यार, शादी के लिए रीता लूथरा ने बदला था धर्म


रिटा लूथरा और जहीर अब्बास की शादी 1988 में हुई थी

पाकिस्तानी क्रिकेटर जहीर अब्बास (Zaheer Abbas) से शादी करने के लिए रिटा लुथरा (Rita Luthra) ने धर्म बदल लिया था

नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) के कई ऐसे क्रिकेटर्स हैं जिन्होंने भारतीय लड़कियों से शादी की है. शोएब मलिक और सानिया की जोड़ी की सबसे ज्यादा चर्चा रहती है. हालांकि इससे सालों पाकिस्तानी कप्तान को भारत की लड़की से प्यार हुआ और उन्होंने हिंदु लड़की से शादी भी की. हम बात कर रहे हैं जहीर अब्बास (Zaheer Abbas) की. पाकिस्तान का पूर्व कप्तान जिसने भारत को अपना ससुराल बनाने का फैसला किया. जहीर और रीता लूथरा (Rita Luthra) की शादी सिर्फ दो अलग देशों के ही बीच में नहीं थी, बल्कि दो अलग धर्मों के बीच भी थी. हालांकि जहीर ने किसी चीज की परवाह नहीं की और अपनी प्रेमकहानी को शादी के मुकाम तक पहुंचाया.

इंग्लैंड में हुई थी पहली मुलाकात
जहीर अब्बास भले ही पाकिस्तानी हो, लेकिन उन्होंने इंडियन लड़की को हमसफर बनाया. उनकी वाइफ का नाम रीता लूथरा है. इन दोनों की लव स्टोरी 80 के दशक में में ब्रिटेन में शुरू हुई थी. रीता इंग्लैंड में इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स करने गई थीं. इसी दौरान उनकी मुलाकात जहीर अब्बास से हुई. जहीर वहां काउंटी क्रिकेट खेलने गए हुए थे.

शादी के लिए रिता लूथरा ने बदला था धर्मइसके बाद दोनों करीब आए और दोनों ने 1988 में शादी कर ली. शादी के बाद रीता कन्वर्ट होकर समीना अब्बास बन गईं. लोगों को लगता था कि दोनों की शादी में मुश्किलें आई होंगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं. दरअसल जहीर अब्बास के पिता और रीता लूथरा के पिता केसी लूथरा दोस्त थे. बटवारे से पहले रिता का परिवार पाकिस्तान ते फैसलाबाद में ही रहा करता था. शादी के बाद रिता अब कराची में अपना इंटिरियक डिजाइनिंग हाउस चलाते हैं.

ईद के मौके पर शाकिब ने पत्नी को दिया ‘खास तोहफा’, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीरें

भारतीय कप्तान विराट कोहली मुश्किल में घिरे, गिरफ्तारी के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाजों में शामिल हैं जहीर अब्बास
जहीर अब्बास के खेलने का अंदाज काफी हद तक पूर्व महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर सर डॉन ब्रेडमैन की तरह था. इसलिए उन्हें ‘एशियन ब्रेडमैन’ भी कहा जाता है.जहीर दो बार पाकिस्तान टीम के कप्तान भी बने. उन्होंने साल 1985 में क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया. इसके बाद कुछ टाइम के लिए वे ICC मैच रैफरी भी बने. पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मैनेजर बनने के बाद साल 2015 में वे ICC के प्रेसिडेंट भी बने. अब्बास ने इंटरनेशनल करियर में 78 टेस्ट मैच खेलकर 44.79 के एवरेज से 5.62 रन बनाए. इसके अलावा 62 वनडे मैचों में 47.62 के एवरेज से 2572 रन बनाए.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments