Home India News भोपाल: दुल्हन ने शादी में आई नाबालिग लड़की का रिश्तेदार से करवाया...

भोपाल: दुल्हन ने शादी में आई नाबालिग लड़की का रिश्तेदार से करवाया रेप, आरोपी गिरफ्तार


पीड़ित नाबालिग लड़की शादी समारोह में शमिल होने के लिए अपने गृह जिले से भोपाल आई थी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शादी समारोह (Marriage Ceremony) में शमिल होने भोपाल आई 16 वर्षीय लड़की को उसके एक रिश्तेदार ने क्लोरोफॉर्म सुंघाकर बेहोश कर दिया और अपहरण कर उसके साथ रेप (Rape) किया. पीड़िता दसवीं क्लास की स्टूडेंट है

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर उसके साथ रेप (Minor Girl Rape) का मामला सामने आया है. दरिंदगी का यह आरोप पीड़ित लड़की के एक रिश्तेदार पर लगा है. मिली जानकारी के मुताबिक शादी समारोह (Marriage Ceremony) में शमिल होने भोपाल आई 16 वर्षीय लड़की को उसके एक रिश्तेदार ने क्लोरोफॉर्म सुंघाकर बेहोश कर दिया और अपहरण कर उसके साथ रेप (Rape) किया. पीड़िता दसवीं क्लास की स्टूडेंट है. वो शादी समारोह में शामिल होने के लिए अपने गृह जिले से भोपाल आई थी.

पीड़िता ने पुलिस के समक्ष (सामने) दिए अपने बयान में कहा कि 14 जून की रात डेढ़ बजे जब शादी खत्म हो चुकी थी, दुल्हन ने उससे गिफ्ट में मिले सामानों को रखने के लिए मदद मांगी. इसके बाद दुल्हन उसे लेकर सड़क पर आई जहां पहले से मौजूद एक रिश्तेदार बाइक पर इंतजार कर रहा था. नाबालिग ने अपनी शिकायत में कहा कि वो उसे वहां देखकर चौंक पड़ी. रिश्तेदार ने उसे बाइक पर बैठने को कहा तो उसने इसका विरोध किया. यह सुनने के बाद आरोपी ने उसे क्लोरोफॉर्म में भीगा कपड़ा सुंघा दिया और उसका अपहरण कर लिया. इसके बाद आरोपी उसे अपने फॉर्महाउस पर ले गया जहां उसने उसके साथ रेप किया.

आरोपी ने पीड़िता को जान से मारने की दी धमकी

जब पीड़िता रोने लगी तो आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दी और किसी को इस घटना के बारे में बताने से मना किया. बाद में आरोपी ने पीड़ित लड़की को शादी समारोह स्थल तक लाकर छोड़ दिया. डीएसपी सोनम झारवड़े ने कहा कि आरोपी जब पीड़िता को वापस ला रहा था तो रास्ते में एक पीसीआर वैन ने उनका शादी स्थल तक पीछा किया.आरोपी की दी गई जान से मारने की धमकी से डर कर पीड़िता उस वक्त खामोश रही. लेकन अपने गांव वापस लौटने पर उसने अपने परिवार को यह बात बताई. इसके बाद परिजन उसे लेकर पुलिस के पास पहुंचे. पुलिस ने पीड़ित नाबालिग की शिकायत पर जीरो एफआईआर दर्ज कर केस को भोपाल के सूखी सेवनिया थाने को ट्रांसफर कर दिया है.

शुक्रवार को भोपाल पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर रेप के आरोपी रिश्तेदार को गिरफ्तार कर लिया.


First published: June 21, 2020, 11:24 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments