Home World News माइन में कर रहा था काम, अचानक कुछ ऐसा मिला कि बन...

माइन में कर रहा था काम, अचानक कुछ ऐसा मिला कि बन गया करोड़पति


तंजानिया (Tanzania) के रहने वाले सैनिनियू का मुख्य व्यवसाय पशुपालन है और समय मिलने पर वो रत्नों की तलाश करता है, उसे ये रत्न पिछले हफ्ते ही मिल गए थे, हालांकि इनकी कीमत और खासियत का पता तब चला जब वो इन रत्नों को बेचने के लिए सरकारी एजेंसी के पास पहुंचा.

तंजानिया (Tanzania) के रहने वाले सैनिनियू का मुख्य व्यवसाय पशुपालन है और समय मिलने पर वो रत्नों की तलाश करता है, उसे ये रत्न पिछले हफ्ते ही मिल गए थे, हालांकि इनकी कीमत और खासियत का पता तब चला जब वो इन रत्नों को बेचने के लिए सरकारी एजेंसी के पास पहुंचा.

डोडोमा. किस्मत का लिखा भला कौन टाल सका है. खराब किस्मत को तो सभी रोते हैं, लेकिन अगर किस्मत आपकी ऐसी हो कि आपको फर्श से अर्श तक पहुंचा दे तो क्या ही कहना. लेकिन ऐसी किस्मत भी किस्मत वालों को ही नसीब होती है. इसका जीता जागता सबूत है तंजानिया (Tanzania) का एक मजदूर. इस मजदूर की किस्मत ऐसी पलटी कि अब यह करोड़पति बन गया है. दरअसल, एक खदान में काम करते वक्त इस शख्स को दो रत्न (Gemstones) मिले. जब इन्हें इसने सरकार के हवाले किया तो उसे बदले में 7.74 बिलियन तंजानिया शिलिंग, यानि 25 करोड़ 36 लाख रुपये मिले.

दोनों रत्न गहरे बैंगनी और नीले रंग के हैं. इनमें से एक का वजन 9.27 किलोग्राम और दूसरे का 5.103 किलोग्राम है. तंजानिया के राष्ट्रपति ने इन रत्नों को राजधानी के संग्रहालय में रखने का आदेश दिया है. यह कीमती रत्न तंजानिया के रहने वाले सैनिनियू लेजर को देश के उत्तर में स्थित एक खदान में मिले. जानकारी के मुताबिक तंजानाइट रत्न सिर्फ पूर्वी अफ्रीका के उत्तरी क्षेत्र में ही पाए जाते हैं.

राष्ट्रपति ने दी बधाई
इन दो बेशकीमती रत्नों को तंजानिया के एक बैंक ने खरीदा है. सैनिनियू लेजर को जब यह ईनाम की राशि दी गई तो इसका लाइव प्रसारण भी किया गया. इस मौके पर उन्हें राष्ट्रपति जॉन मगुफुली ने फोन करके बधाई भी दी.क्या करना चाहता है सैनिनियू इन रुपयों का

रिपोर्ट्स के मुताबिक सैनिनियू का मुख्य व्यवसाय पशुपालन है और समय मिलने पर वो रत्नों की तलाश करता है, उसे ये रत्न पिछले हफ्ते ही मिल गए थे, हालांकि इनकी कीमत और खासियत का पता तब चला जब वो इन रत्नों को बेचने के लिए सरकारी एजेंसी के पास पहुंचा. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक ये शख्स अपने पैसों से एक स्कूल और एक शॉपिंग मॉल खोलना चाहता है. खुद कभी स्कूल न जाने की वजह से वो चाहता है कि उसके बच्चे और आसपास के दूसरे गरीबों के बच्चे इस स्कूल में अपनी शिक्षा लें.

ये भी पढ़ें: भारी वजनी महिला ने बिकनी मॉडल को किया कॉपी, लोग बोले- कितनी फनी हो तुम

ये भी पढ़ें: WFH करते हैं तो आजमाइए ये ट्रिक, Social Media पर खूब हो रही वायरल


First published: June 25, 2020, 10:17 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

BB 14: शहजाद ने घर से बाहर आते ही उठाए सवाल, एविक्शन पर किया तीखा वार

Bigg Boss 14: शहजाद देओल (Shehzaad Deol) को घरवालों ने एलिमिनेट वीकेंड के वार पर ही कर दिया गया था, लेकिन कुछ दिनों...

ये हैं देश के 10 सबसे बड़े बैंक, जानिए अपने बैंक का नंबर

India's Top 10 Banks 2020 List: देशभर में फैले कोरोना संकट के बीच प्राइवेट बैंकों की तुलना में सरकारी बैंक की परफॉर्मेंस में...

Recent Comments