Home Sports News मिचेल स्टार्क ने दिया चोट लगने का सबूत, अब BCCI से करेंगे...

मिचेल स्टार्क ने दिया चोट लगने का सबूत, अब BCCI से करेंगे 11 करोड़ रुपए की मांग!


मिचेल स्टार्क ने बीमा के लिए दिए सबूत

स्टार्क (Mitchell Starc) साबित करना चाहते हैं कि उन्हें खेलने के दौरान चोट लगी और आईपीएल (IPL) में नहीं खेल पाने के कारण वह 11 करोड़ रुपए की बीमा राशि के हकदार हैं.

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) साल 2018 में चोट के कारण आईपीएल (IPL) न खेल पाने के कारण सबूत दिया है. स्टार्क का कहना था कि उन्हें चोट लगी थी ऐसे में वह बीमा राशि के हकदार हैं. स्टार्क साल 2018 में बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) से जुड़े हुए थे. स्टार्क ने 2018 में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की वीडियो फुटेज सौंपी है. इससे वह साबित करना चाहते हैं कि उन्हें खेलने के दौरान चोट लगी और कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से इंडियन प्रीमियर में नहीं खेल पाने के कारण वह 11 करोड़ रुपए की बीमा राशि के हकदार हैं.

12 अगस्त को होगी सुनवाई
स्टार्क ने बीमा कंपनी के खिलाफ पिछले साल अप्रैल में मामला दर्ज कराया था. बीमाकर्ता ने हालांकि इस बात का विरोध किया था कि चोट पोर्ट एलिजाबेथ में दूसरे टेस्ट के दौरान लगी. ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ की खबर के अनुसार दीवानी मामले की सुनवाई 12 अगस्त से होगी. दोनों पक्षों के बीच पिछले महीने मध्यस्थता की कोशिशें नाकाम हो गईं जब स्टार्क (Mitchell Starc) के मैनेजर एंड्रयू फ्रेजर ने फॉक्स स्पोर्ट्स की वीडियो फुटेज मुहैया कराई जिसमें यह तेज गेंदबाज दूसरे टेस्ट के दौरान गेंदबाजी कर रहा था.

आईपीएल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स के जुड़े थे स्टार्कआईपीएल 2018 (IPL 2018) से पहले बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज को नाइट राइडर्स ने 18 लाख डॉलर में अनुबंधित किया था. समाचार पत्र की खबर के अनुसार, ‘यह विलंब इसलिए हुआ क्योंकि बीमा कंपनी के वकीलों ने कहा कि उन्हें 10 मार्च से फुटेज का आकलन करने का पर्याप्त समय नहीं मिला. इसमें एक फुटेज एक मिनट 37 सेकेंड जबकि दूसरी सात मिनट 25 सेकेंड की है.’

International Yoga day: क्रिकेटर्स ने भी दिखाई फिटनेस, कोई परिवार तो कोई कुत्ते के साथ योग करता आया नजर

दोनों पक्षों ने सौंपी है मेडिकल रिपोर्ट
हालांकि स्टार्क (Mitchell Starc) की कानूनी टीम ने कहा है कि बीमा कंपनी के पास मामले की समीक्षा करने और फुटेज की मांग करने के लिए 13 महीने का समय था. स्टार्क (Mitchell Starc) को साबित करना होगा कि उन्हें ज्ञात स्थान और समय पर एकमात्र और अचानक चोट लगी. स्टार्क श्रृंखला का तीसरा टेस्ट खेले थे. दोनों पक्षों ने अपना पक्ष रखते हुए मेडिकल रिपोर्ट सौंपी हैं.


First published: June 21, 2020, 1:51 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments