Home Entertainment News यशराज फिल्म के 50 वर्ष पूरे हुए, आदित्य चोपड़ा ने फिल्म उद्योग...

यशराज फिल्म के 50 वर्ष पूरे हुए, आदित्य चोपड़ा ने फिल्म उद्योग का आभार जताया


यशराज फिल्म्स का नया लोगो (फोटो- youtube.com/watch?v=K-ZWnpxkTVA)

फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) ने भारतीय सिने उद्योग की स्वागत करने की परंपरा को इस ‘फिल्म प्रोडक्शन कपंनी’ की सफलता का श्रेय दिया. यश राज फिल्म्स (Yash Raj Films) स्टूडियो की स्थापना उनके पिता यश चोपड़ा (Yash Chopra) ने 1970 में की थी.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 28, 2020, 12:45 AM IST

मुंबई. यशराज फिल्म्स (Yash Raj Films) के 50 साल पूरे होने के अवसर पर फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा ने भारतीय सिने उद्योग की स्वागत करने की परंपरा को इस ‘फिल्म प्रोडक्शन कपंनी’ की सफलता का श्रेय दिया. यश राज फिल्म्स स्टूडियो की स्थापना उनके पिता यश चोपड़ा (Yash Chopra) ने 1970 में की थी.

यशराज फिल्म्स के इन पांच दशक के सफर को रेखांकित करने के लिए आदित्य चोपड़ा ने एक विशेष नोट लिखा और कहा कि स्टूडियो के आज भी प्रासंगिक होने की वजह इस सफर में साथ रहे एक्टर, डायरेक्टर, कोरियोग्राफर सहित हर सदस्य और दर्शक हैं.

25 वें वर्ष में 1995 में रिलीज हुई थी ‘DDLG
यशराज फिल्म्स की पहली फिल्म 1973 में आई राजेश खन्ना, शर्मिला टैगोर और राखी अभिनीत ‘दाग: द पोयम ऑफ लव’ थी. यह एक निर्माता के रूप में यश चोपड़ा की पहली फिल्म थी. यश राज फिल्म्स ने अपने 25 वें वर्ष में 1995 में ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ रिलीज की थी.वाईआरएफ ने बैनर का नया लोगो भी जारी किया
फिल्मकार ने वाईआरएफ को अपनी ‘महान विरासत’ का हिस्सा बनने का मौका देने के लिए फिल्म जगत को धन्यवाद दिया. स्टूडियो के 50 वर्ष पूरे होने के अवसर पर फिल्म निर्माता ने बैनर का नया लोगो भी जारी किया.

इन निर्देशकों को भी बैनर ने दिया पहला मौका
यश राज फिल्म्स अनुष्का शर्मा, रणवीर सिंह, परिणीति चोपड़ा और अर्जुन कपूर जैसीनयी प्रतिभाएं लेकर आया. वहीं, मनीष शर्मा, शरत कटारिया, विजय कृष्ण आचार्य और कानू बहल के जैसे निर्देशकों को भी पहला मौका दिया.

यशराज फिल्म्स के इन पांच दशक के सफर को रेखांकित करने के लिए आदित्य ने एक विशेष नोट लिखा और कहा कि स्टूडियो के आज भी प्रासंगिक होने की वजह इस सफर में साथ रहे अभिनेता, निर्देशक, कोरियोग्राफर, क्रू के हर सदस्य और दर्शक हैं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments