Home India News वरिष्ठ कांग्रेसी नेता वी हनुमंत राव को हुआ कोविड-19 का संक्रमण

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता वी हनुमंत राव को हुआ कोविड-19 का संक्रमण


तेलंगाना में अब तक कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं में कोरोना संक्रमण का पता चला है (सांकेतिक फोटो, AP)

वी. हनुमंत राव (V Hanumantha Rao) तेलंगाना राज्य में कोविड-19 से संक्रमित पाये गए दूसरे कांग्रेसी नेता (Congress Leader) हैं. उनसे पहले गुडूर नारायण रेड्डी को भी कोविड-19 (Covid-19) संक्रमित पाया जा चुका है.

(एच वेंकटेश)

हैदराबाद. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता (Senior Congress Leader) और तेलंगाना (Telangana) में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के महासचिव वी हनुमंथा राव (V Hanumantha Rao) को रविवार को कोविड-19 (Covid-19) संक्रमित पाया गया है. इस बात की जानकारी सूत्रों ने दी. उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें राज्य के अपोलो हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है. राव, राज्य के दूसरे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हैं, जिनमें कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. उनसे पहले गुडूर नारायण रेड्डी (Gudur Narayan Reddy) को भी कोरोना संक्रमित पाया जा चुका है.

अधिकारियों ने अब कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग (Contact Tracing) की प्रक्रिया शुरू कर दी है ताकि जो लोग इस दौरान नेता के संपर्क में आए हों, उनकी पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन (Quarantine) किया जा सके. हर दिन गुजरने के साथ, तेलंगाना (Telangana) में कोविड-19 संक्रमणों की संख्या नई ऊंचाई पर पहुंच रही है और राज्य प्रशासन के सबसे ऊंचे हलकों में चेतावनी की घंटी बजा रही है.

शुरुआत में तेलंगाना में एक हजार मामले होने में लगा था 57 दिनों का समयराज्य में कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण का पहला मामला 2 मार्च को सामने आया था और तबसे लगातार राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार तेज बढ़ोत्तरी देखी गई है. इसके 57 दिनों बाद राज्य में मामलों की संख्या 1 हजार के पार गई थी. इसके बाद राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 1 हजार और मामले आने मे करीब एक महीने का समय लगा था. लेकिन इसके बाद 1 हजार और नये मामले कुछ ही हफ्ते में सामने आ गये.

3 जून को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के मामले 3 हजार से ज्यादा हुए थे लेकिन तबसे कोरोना के मामले इतनी तेजी से राज्य में बढ़े हैं कि मात्र अगले 15 दिनों में यह आंकड़े दोगुने हो चुके हैं.

तेलंगाना में तेजी से बढ़ रही है प्रतिदिन सामने आने वाले संक्रमणों की संख्या
राज्य में मात्र पिछले दो दिनों में कोरोना के 1,045 नये मामले सामने आए हैं- 499 शुक्रवार को और 546 शनिवार को. जबकि कम से कम 1859 लोग मंगलवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाये गये.

यह भी पढ़ें: जानिए उस दिलेर वैज्ञानिक को, जो वायरस का शिकार करता है

तेलंगाना (Telangana)) में कोविड-19 से होने वाली मौतों के आंकड़े शनिवार को 200 की संख्या पार कर गये. इस आंकड़े तक पहुंचने वाला तेलंगाना, भारत का नौवां राज्य/केंद्रशासित प्रदेश बन गया है. फिलहाल यह कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या में पूरे देश में 13वें नंबर पर है.


First published: June 21, 2020, 7:09 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments