Home Sports News वर्ल्ड कप की हार के एक साल बाद छलका कीवी दिग्गज का...

वर्ल्ड कप की हार के एक साल बाद छलका कीवी दिग्गज का दर्द, कहा-बांटा जा सकता था खिताब


इंग्लैंड है मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन

पिछले साल हुए वर्ल्ड कप फाइनल में सुपर ओवर टाई रहने के बाद न्यूजीलैंड (New Zealand) को हार का सामना करना पड़ा था

नई दिल्ली. पिछले साल इंग्लैंड (England) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच वर्ल्ड कप (ICC World Cup Final) का फाइनल मैच टाई हुआ था. उसके बाद सुपर ओवर के भी बराबर रहने पर ‘बाउंड्री की गिनती’ से इंग्लैंड (England) को विजेता घोषित कर दिया गया था. इस नियम के लिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की कड़ी आलोचना हुई थी. लगभग एक साल बाद न्यूजीलैंड के सीनियर बल्लेबाज रॉस टेलर ने इस पर आपनी राय सामने रखी और कहा कि वनडे फॉर्मेट में सुपरओवर नहीं होना चाहिए.

सुपरओवर की जगह साझा की जानी चाहिए ट्रॉफी
रॉस टेलर ने कहा है कि 50 ओवरों के विश्व कप में मैच टाई होने पर ट्रॉफी टीमों के बीच साझा कर देनी चाहिए क्योंकि उनका मानना है कि एकदिवसीय प्रारूप में सुपर ओवर जरूरी नहीं है. आलोचना के बाद आईसीसी (ICC) को नियम में बदलाव करना पड़ा जिसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल में विजेता निर्धारित करने के लिये लगातार सुपर ओवर खेले जाने नियम बनाया गया था, लेकिन टेलर को लगता है कि मैच टाई होने पर ट्रॉफी साझा कर देनी चाहिए.

टी20 में जारी रहे सुपरओवरटेलर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, ‘मैं वनडे मैचों में सुपर ओवर को लेकर अब भी दुविधा में हूं. मुझे लगता है कि एकदिवसीय मैच लंबे समय तक खेला जाता है और मुझे टाई मैच को टाई के रूप में ही समाप्त करने में कोई दिक्कत नहीं है.’ उन्होंने कहा, ‘टी20 में मैच आगे जारी रखना सही है जैसे कि फुटबाल या अन्य खेलों में होता है ताकि विजेता का निर्धारण किया जा सके लेकिन मुझे नहीं लगता कि एकदिवसीय मैचों में सुपर ओपर जरूरी है. मेरा मानना है कि संयुक्त विजेता हो सकता है.’

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर विजय शंकर का बड़ा खुलासा, भारतीय खिलाड़ियों को सुननी पड़ी थी गालियां

4 महीने से शिखर धवन से बदला लेने का इंतजार कर रहा है यह खिलाड़ी, सोशल मीडिया पर कही यह बात

टेलर ने कहा, ‘विश्व कप के दौरान मैं असल में अंपायरों के पास गया और मैंने कहा कि मैच अच्छा था. मुझे नहीं पता था कि सुपर ओवर भी होगा. मैच टाई छूटा है तो उसे टाई ही रहना चाहिए. मेरा मनना है कि वनडे में आपको 100 ओवर खेलने होते हैं और अगर तब भी कोई अंत में बराबरी पर रहता है तो फिर मुझे लगता है कि टाई बुरा परिणाम नहीं है.’ न्यूजीलैंड का सुपर ओवर में रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है. उसने सभी प्रारूपों में इस तरह के आठ से सात अवसरों पर मैच गंवाया.


First published: June 26, 2020, 2:12 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments