Home Sports News वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर विजय शंकर का...

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर विजय शंकर का बड़ा खुलासा, भारतीय खिलाड़ियों को सुननी पड़ी थी गालियां


भारत ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को दी थी मात

भारत (India) ने पिछले साल इंग्लैंड (England) में हुए वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को मात दी थी

नई दिल्ली. भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच क्रिकेट के मैदान पर सालों से प्रतिद्वंदिता चलती आ रही है. दोनों के बीच अब द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाती और इसी कारण आईसीसी टूर्नामेंट में होने वाले मुकाबले काफी हाई वोल्टेज होते हैं. पिछले साल इंग्लैंड(England) में हुए वर्ल्ड कप में दोनों टीमें आमने-सामने थी और भारत ने यह मैच जीता था. इस मैच का हिस्सा रहे भारतीय ऑलराउंडर विजय शंकर (Vijay Shankar) ने उस मैच से पहले हुए वाकया का खुलासा किया जब पाकिस्तानी फैन उन्हें पब्लिक जगह पर अपशब्द कहे थे.

मैच से पहले पाकिस्तानी फैंस ने भारतीय खिलाड़ियों को दी थी गालियां
भारत आर्मी के पोडकास्ट में विजय शंकर ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले वह बाकी साथी खिलाड़ियों के साथ बाहर गए थे. यहीं पर पाकिस्तानी फैंस ने उनसे कहना शुरू किया कि भारतीय टीम तैयार रहे क्योंकि कल उनका मुकाबला पाकिस्तान से हैं. विजय शंकर साथियों के साथ कॉफी पीने गए. तभी एक पाकिस्तानी फैन उनके पास गया और गालियां देनी शुरू कर दी. रेस्त्रां में लगे कैमरे में सबकुछ रिकॉर्ड हो रहा था इसलिए किसी भारतीय खिलाड़ी ने उसे जवाब नहीं दिया. सभी बैठकर देखते रह कि वह क्या करेगा. हालांकि वह फैन गालियां देने के बाद लौट गया.

देश की पहली महिला क्रिकेट कोच, टीम इंडिया के इस पुरुष क्रिकेटर को पकड़ना सिखाया बल्‍लाभारत के इस बड़े खिलाड़ी को पुलिस ने पकड़ा, सब्जी खरीदने के लिए तोड़ा ये नियम!

विजय शंकर ने पाकिस्तान के खिलाफ किया था वर्ल्ड कप डेब्यू
विजय शंकर (Vijay Shankar) के लिए पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ वह मुकाबला काफी अहम था क्योंकि उस दिन वह अपना पहला वर्ल्ड कप मैच खेल रहे थे. भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की जगह विजय शंकर को टीम में शामिल किया गया था. इसके बाद जब भारतीय टीम की गेंदबाजी के वक्त जब भुवनेश्वर कुमार को चोट लगी तो उन्होंने गेंदबाजी भी की.

विजय शंकर (Vijay Shankar) ने आते ही पहली ही गेंद पर पाकिस्तानी टीम के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक का विकेट हासिल किया था. भारत ने इस मैच में जीत हासिल करके वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से कभी न हारने का अपना रिकॉर्ड कायम रखा. यह सातवां मौका था जब भारत ने वर्ल्ड कप को मात दी थी. इसके बाद से दोनों टीमें अब-तक एक दूसरे के सामने नहीं आई हैं. जहां भारत के खिलाड़ियों ने अभी तक अभ्यास कैंप भी शुरू नहीं किया है वहीं पाकिस्तान इंग्लैंड के दौरे पर जा रही है.

 


First published: June 26, 2020, 11:30 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments