Home Entertainment News सुशांत स‍िंह राजपूत की मौत के बाद उनके वीडियो शेयर करते फोटोग्राफर्स...

सुशांत स‍िंह राजपूत की मौत के बाद उनके वीडियो शेयर करते फोटोग्राफर्स पर भड़कीं दीपिका पादुकोण


सुशांत सिंह राजपूत दीपिका पादुकोण (Photo Credit Instagram)

बिना रिटेन कंसेंट के फोटो और वीडियो का कॉमर्शियल यूज करने के लिए दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने पपराजी की खिंचाई की है.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में निधन हो गया, वे 34 वर्ष के थे. जल्द ही, अभिनेता की तस्वीरें और वीडियो इंटरनेट पर वायरल से भी अधिक तेजी से फैल गए. हाल ही में, दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट कर पपराजी पर कटाक्ष किया था क्योंकि उन लोगों ने अस्पताल से श्मशान के लिए ले जाए जा रहे सुशांत के शव के वीडियो का कॉमर्शियली यूज किया और इसे मोनेटाइज भी किया. उन्होंने लिखा है कि, ऐसा करने से पहले सुशांत के परिवार की रिटेन कंसेंट जरूरी थी.

दीपिका ने लिखा था, ‘कृपया ध्यान दें,  मेरी रिटेन कंसेंट के बिना मेरी फोटो और वीडियो किसी भी प्लेटफ़ॉर्म पर पोस्ट नहीं किए जा सकते हैं’. एक्ट्रेस ने पोस्ट की शुरुआत एक शब्द से की थी, वह है- ‘सही. लेकिन आपके लिए यह वीडियो न तो लेना ठीक है और न इसे पोस्ट करना. पोस्ट नहीं बल्कि संभवतः इसे मोनेटाइज करना क्या आपके लिए ठीक है, जबकि आपने संबंधित शख्स या उसकी फैमिली से इसकी रिटेन कंसेंट न की हो.’

सुशांत का अंतिम संस्कार विले पार्ले के श्मशान घाट में किया गया था. उनकी अंतिम यात्रा में उनके सह-कलाकार श्रद्धा कपूर, कृति सेनन, रणवीर शौरी, निर्माता एकता कपूर शामिल रहे. सुशांत को आखिरी बार नितेश तिवारी की फिल्म ‘छीछोरे’ में देखा गया था. फिल्म की स्टोरी यह थी कि ‘सूसाइड थॉट्स को कैसे टेकल किया जाए’. फिल्म को दर्शकों का बहुत प्यार मिला साथ ही दर्शकों ने फिल्म की बहुत सराहना भी की थी.

फिल्म इंडस्ट्री में छिड़ गई है नेपोटिज्म पर बहससुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद से फिल्म इंडस्ट्री के अंदर से भेदभाव से लेकर भाई-भतीजावाद, बाहरी और फिल्म इंडस्ट्री का, फिल्म इंडस्ट्री के बड़े परिवार या किसी गॉडफादर से जुड़ा होने और बिना गॉडफादर के संघर्ष करने वाले जैसे सवाल उठाए जा रहे हैं. ऐसे सवाल अभिनव सिंह कश्यप, कंगना रनौत, कोएना मित्रा, अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha), निर्माता निखिल दिवेदी के साथ हेयर स्टाइलिस्ट सपना मोती भवनानी और खेल जगत की बबीता फोगाट जैसे तमाम लोगों ने उठाए हैं.

अभिनव के अलावा शेखर कपूर जैसे फिल्म डायरेक्टर और कई राजनेताओं ने भी सुशांत सिंह राजपूत को प्रोफेशनल तौर पर परेशान किए जाने के आरोप लगाए हैं. अनुपम खेर, कंगना रनौत, विवेक ओबेरॉय, साहिल खान जैसे कई ऐक्टर्स इंडस्ट्री में अपने स्ट्रगल की कहानी बता चुके हैं. कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने भी ट्वीट करके आरोप लगाया था कि छिछोरे के बाद से सुशांत सिंह राजपूत से 6 या 7 फिल्में छीन ली गईं.


First published: June 23, 2020, 8:00 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments