Home Entertainment News सोनू निगम के सपोर्ट में उतरे अली मर्चेंट, बोले- 'सिंगर्स ही नहीं,...

सोनू निगम के सपोर्ट में उतरे अली मर्चेंट, बोले- ‘सिंगर्स ही नहीं, कंपोजर्स की हालत भी खराब’


सलीम मर्चेंट ने सोनू निगम का समर्थन किया है. (फाइल फोटो)

सलीम मर्चेंट (Salim Merchant) ने कहा कि वह सोनू निगम की बात से सहमत हैं. सोनू ने म्यूजिक इंडस्ट्री को लेकर जो भी खुलासे किए हैं, वह बिल्कुल सही हैं.

मुंबईः बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में फांसी लगाकर आत्महत्या (Sushant Singh Rajput Suicide) कर ली थी. उनकी मौत के बाद से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में नेपोटिज्म को लेकर बहस तेज हो गई है. परिवारवाद और ग्रुपिज्म को लेकर कई सेलिब्रिटी और आम लोग इंडस्ट्री के कुछ बड़े प्रोड्यूसर्स, फिल्म मेकर्स और एक्टर्स को निशाने पर ले रहे हैं. कई सेलिब्रिटीज का कहना है कि इंडस्ट्री में आउटसाइडर्स के साथ भेदभाव होता है. इंडस्ट्री में स्टारकिड्स को बेहद आसानी से मौका मिल जाता है, लेकिन आउटसाइडर्स को खूब स्ट्रगल करना पड़ता है. टैलेंट और गुड लुक्स होने के बाद भी आउटसाइडर्स को नहीं पूछा जाता. इस बीच सिंगर सोनू निगम (Sonu Nigam) ने भी एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह दिन दूर नहीं जब म्यूजिक इंडस्ट्री से भी ऐसी खबर सामने आए.

अपने इस वीडियो में सोनू निगम (Sonu Nigam) ने म्यूजिक माफिया पर निशाना साधते हुए कहा कि इंडस्ट्री में सिंगर्स का भी जमकर शोषण किया जाता है. मोनाली ठाकुर (Monali Thakur) ने भी इस बात का समर्थन किया और कहा कि म्यूजिक इंडस्ट्री में टैंलेटेड म्यूजिशियंस को चींटी की तरह कुचल दिया जाता है. इस बीच अब सिंगर और कंपोजर सलीम मर्चेंट (Salim Merchant) भी सोनू निगम के समर्थन में उतर आए हैं. Hindustan Times से बात करते हुए सलीम मर्चेंट ने कहा कि वह सोनू निगम की बात से सहमत हैं. सोनू ने म्यूजिक इंडस्ट्री को लेकर जो भी खुलासे किए हैं, वह बिल्कुल सही हैं.

ये भी पढ़ेंः एकता कपूर ने शेयर किया स्मृति ईरानी का थ्रोबैक वीडियो, बोलीं- कड़ी मेहनत के बाद पाया यह मुकाम

सलीम ने आगे कहा- ‘इंडस्ट्री में सिंगर्स ही नहीं बल्कि कंपोजर्स भी मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं. सोनू निगम जिन रिकॉर्ड लेबल्स की बात कह रहे हैं, वह गिने-चुने म्यूजिक डायरेक्टर्स और सिंगर्स के साथ ही काम करते हैं. इंडस्ट्री में सिर्फ उन्हीं आर्टिस्ट्स और कंपोजर्स को बढ़ावा मिलता है, जो इन लेबल्स के साथ काम करते हैं. मेरी तरह ऐसे कई कंपोजर हैं, जो किसी फिल्म में सिर्फ एक गाना नहीं करना चाहते, लेकिन कुछ ऐसे कंपोजर भी हैं, जो इन लेबल्स के टर्म एंड कंडीशन्स से सहमत हो जाते हैं. सोनू कुछ गलत नहीं कह रहे, वह जो भी कह रहे हैं सही है.’

‘ऐसे कई सिंगर हैं, जिन्हें पहले तो बुला लिया जाता है, फिर बाद में हटा दिया जाता है. कई ऐसे डायरेक्टर्स हैं, जो हम जैसे कंपोजर्स के साथ काम तो करना चाहते हैं, लेकिन जब बात आती है रिकॉर्ड लेबल्स की तो वह पीछे हट जाते हैं. ऐसे में उनकी अपनी शर्तें होती हैं और उन्हें लगने लगता है कि वह हमारे साथ काम नहीं कर सकते.’


First published: June 26, 2020, 8:16 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments