Home Sports News 2011 वर्ल्‍ड कप फाइनल पर फिक्सिंग का आरोप, पूर्व श्रीलंकाई कप्‍तान ने...

2011 वर्ल्‍ड कप फाइनल पर फिक्सिंग का आरोप, पूर्व श्रीलंकाई कप्‍तान ने कहा-सचिन तेंदुलकर के लिए हो इसकी जांच


पूर्व श्रीलंकाई कप्‍तान ने कहा कि सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी इन पलों को संजोकर रखते हैं (फाइल फोटो)

कुछ दिनों पहले श्रीलंका के पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया था कि 2011 वर्ल्‍ड कप (2011 World Cup) का फाइनल मैच फिक्‍स था

नई दिल्‍ली. पिछले दिनों श्रीलंका के पूर्व मंत्री महिंदानंदा अलुथगामगे ने यह कहकर क्रिकेट जगत में भूचाल ला दिया था कि 2011 वर्ल्‍ड कप (2011 World CUP) का फाइनल फिक्‍स था. हालांकि इसके बाद उन्‍हें अपने ही दिग्‍गज क्रिकेटर्स की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. अब श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान अरविंद डी सिल्वा ने कहा कि सचिन तेंदुलकर के लिए वर्ल्‍ड कप फाइनल पर लगे आरोपों की जांच होनी चाहिए.

उन्‍होंने अपने देश के पूर्व मंत्री के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि इस झूठ की जांच होनी चाहिए. संडे टाइम्‍स से बात करते हुए सिल्‍वा ने आईसीसी, बीसीसीआई (bcci) और श्रीलंका बोर्ड से इसकी जांच करने का आग्रह किया है. सिल्‍वा ने कहा कि हम झूठ के साथ लोगों को हर समय दूर नहीं होने दे सकते. मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि आईसीसी, बीसीसीआई और एसएलसी तुरंत इसकी जांच करें.
सचिन जैसे खिलाड़ी इन पलों को संजोते हैं

अद्भुत पलों को संजोते हैं सचिन जैसे खिलाड़ीसिल्‍वा ने कहा कि जिस तरह से हमनें अपनी विश्‍व कप जीत को संजोकर रखा है. वैसे ही सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) जैसे खिलाड़ी अपने जीवन के इन अद्भुत पलों को संजोते हैं. उन्‍होंने कहा कि मुझे लगता है कि सचिन और करोड़ों भारतीय फैंस के लिए भारत सरकार और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को इसकी निष्‍पक्ष जांच करनी चाहिए. भारत ने 2011 मुंबई में श्रीलंका को हराकर वर्ल्‍ड कप जीता था और इसी के साथ सचिन तेंदुलकर का अधूरा सपना भी पूरा हुआ था. इस तरह के गंभीर आरोप बहुत से लोगों को प्रभावित करता है. इस मामले में न केवल हम, चयनकर्ता, टीम मैनेजमेंट, बल्कि वर्ल्‍ड कप जीतने वाले भारतीय क्रिकेटर्स भी हैं. हम जिस खेल से प्‍यार करते हैं, उसके लिए एक बार फिर यह स्‍पष्‍ट करने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें: 

सानिया मिर्जा के साथ शादी करने के फैसले पर बोले शोएब मलिक, कहा- एक राजनेता…

हरभजन सिंह को परिवार के साथ योग करते रोहित ने किया ट्रोल, कहा – पाजी सांस…

सिल्‍वा से पहले 2011 वर्ल्‍ड कप में श्रीलंका टीम के कप्‍तान रहे कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने ने भी इन दावों का खंडन किया था. श्रीलंका ने पूर्व खेल मंत्री ने दावा किया था कि भारत के खिलाफ वर्ल्‍ड कप 2011 का फाइनल खेलने वाली वो श्रीलंकाई टीम नहीं थी, जिसे उन लोगों ने चुना था. उन्‍होंने कहा कि आखिरी समय में उनसे और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों की सलाह के बिना ही चार नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया था.


First published: June 22, 2020, 3:23 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments