Home Sports News 3 खिलाड़ियों को हुआ कोरोना वायरस, न्यूजीलैंड ने स्थगित किया बांग्लादेश का...

3 खिलाड़ियों को हुआ कोरोना वायरस, न्यूजीलैंड ने स्थगित किया बांग्लादेश का दौरा


न्यूजीलैंड का बांग्लादेश दौरा स्थगित

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) की वजह से एक और क्रिकेट सीरीज स्थगित हो गई है

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से क्रिकेट फैंस को रोजाना बुरी खबर सुनने को मिल रही है. कोरोना वायरस महामारी के कारण स्वास्थ्य खतरे को देखते हुए मंगलवार को न्यूजीलैंड के बांग्लादेश के टेस्ट दौरे को स्थगित कर दिया गया. हाल में बांग्लादेश के तीन खिलाड़ियों के कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है. न्यूजीलैंड को अगस्त-सितंबर में बांग्लादेश में दो टेस्ट की श्रृंखला खेलनी थी जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा थी.

बांग्लादेश (Bangladesh) में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण के एक लाख से अधिक मामले सामने आए हैं जबकि 15 सौ से अधिक लोगों की मौत हुई है. पिछले हफ्ते एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम के पूर्व कप्तान मशरेफ मुर्तजा, नजमुल इस्लाम और नफीस इकबाल इस घातक वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए थे.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के मुख्य ,कार्यकारी अधिकारी निजामुद्दीन चौधरी ने कहा, ‘कोविड-19 से जुड़े मौजूदा हालात को देखते हुए अगस्त 2020 में पूर्ण क्रिकेट श्रृंखला की मेजबानी तैयारी के लिहाज से चुनौतीपूर्ण होगा और हम खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और संबंधित हितधारकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के साथ जोखिम नहीं उठा सकते.’ उन्होंने कहा, ‘इन हालात में बीसीबी और न्यूजीलैंड क्रिकेट का माना है कि सर्वश्रेष्ठ यही है कि श्रृंखला को स्थगित कर दिया जाए. हम महसूस कर सकते हैं कि यह दोनों टीमों के खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए बेहद निराशाजनक होगा. दोनों देशों के प्रशंसक भी निराश होंगे लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को इस फैसले के पीछे की स्थिति को समझने के लिए धन्यवाद देना होगा.’

बीसीबी ने कहा कि दोनों देशों के बोर्ड श्रृंखला की नई तारीखों पर काम कर रहे हैं. बीसीबी पहले ही अप्रैल में होने वाले पाकिस्तान के टेस्ट दौरे के अलावा मई में होने वाले आयरलैंड और ब्रिटेन के दौरे को स्थगित कर चुका है. महामारी के कारण आस्ट्रेलिया के बांग्लादेश दौरे को भी स्थगित कर दिया गया है जो पहले जून में होगा था. जुलाई-अगस्त में होने वाले श्रीलंका दौरे को लेकर भी अनिश्चितता है. न्यूजीलैंड भी अपना नीदरलैंड, आयरलैंड, स्कॉटलैंड और वेस्टइंडीज का दौरा स्थगित कर चुका है.आत्‍महत्‍या करना चाहता था 2 वर्ल्‍ड कप जीतने वाला ये भारतीय क्रिकेटर, कहा-लाइट बंद करने में भी लगता था डर

फादर्स डे पर कोहली की बड़ी बात, कहा- आगे बढ़ने के लिए हमेशा अपने रास्‍ते की तलाश करें, पिता…

पाकिस्तान के 3 खिलाड़ी भी कोरोना की चपेट में आए
बता दें इंग्लैंड दौरे से पहले पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. युवा बल्लेबाज हैदर अली, तेज गेंदबाज हारिस रऊफ और लेग स्पिन शादाब खान कोरोना वायरस से पीड़ित हैं. ऐसे में अब पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे पर तलवार लटकती दिख रही है. (भाषा के इनपुट के साथ)


First published: June 23, 2020, 5:14 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments