Home World News Corona: ASEM ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव 2532 का किया...

Corona: ASEM ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव 2532 का किया समर्थन


कॉन्सेप्ट इमेज.

ASEM ने कोरोना महामरी के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र (United Nations) के प्रयासों की सराहना की. साथ ही कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव के वैश्विक संघर्ष विराम के आह्वान का सम्मान किया जाना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    September 7, 2020, 7:16 PM IST

जेनेवा. एशिया और यूरोप (Asia And Europe) के बीच सहयोग और संबंध बढ़ाने के लिए बनाए गए राजनीतिक मंच एशिया यूरोप बैठक (ASEM) ने वैश्विक महामारी कोविड-19 को लेकर सोमवार को चर्चा की. एएसईएम ने एक बयान में कहा, ‘कोविड-19 की सीमा रहित प्रकृति ने एशिया और यूरोप के अंतर्संबंध रेखांकित किए हैं. हम संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव 2532 का समर्थन करते हैं और जोर देते हैं कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव के वैश्विक संघर्ष विराम के आह्वान का सम्मान किया जाना चाहिए.

एएसईएम की ओर से जारी बयान में कहा गया, हम कोविड के बहुआयामी प्रभावों के जवाब में संयुक्त राष्ट्र के साझा जिम्मेदारी, वैश्विक एकजुटता और बहुपक्षीय सहयोग को मजबूत करने के आह्वान का समर्थन करते हैं. हम खास तौर पर महामारी को लेकर स्वास्थ्य प्रतिक्रिया के समन्वय में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महत्व का समर्थन करते हैं. बयान में कहा गया कि एएसईएम कोविड-19 को लेकर 73वें विश्व स्वास्थ्य सभा प्रस्ताव का पूरी तरह से स्वागत करता है.

ये भी पढ़ें: ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी बोले- कोरोना संकट में कोई भी मित्र देश काम नहीं आया एशिया और यूरोप के बीच बातचीत
बयान में कहा गया, ‘हम सतत विकास उद्देश्यों के लिए पेरिस समझौते और 2030 एजेंडा पर आधारित महामारी सामाजिक आर्थिक सुधार के लिए वैश्विक कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करेंगे. हम जलवायु परिवर्तन के कॉप26 (COP26) पर संयुक्त राष्ट्र फ्रेमवर्क कन्वेंशन को लेकर एक साथ सहयोग करेंगे.’ बता दें कि एएसईएम एक अंतर-सरकारी प्रक्रिया है जो 1996 में एशिया और यूरोप के बीच बातचीत और सहयोग को बढ़ावा देने के लिए स्थापित की गई थी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments