Home India News DUET 2020 : रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू, अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और...

DUET 2020 : रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू, अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और पीएचडी कोर्स के लिए ऐसे करें आवेदन


रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 4 जुलाई तक चलेगा.

दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (Delhi University Entrance Test) के लिए स्टूडेंट्स (Students) 4 जुलाई तक आवेदन (Apply) कर सकते हैं.

नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) यानी एनटीए (NTA) ने दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (Delhi University Entrance Test ) यानी DUET 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया (Registration Process) शुरू कर दी है. अंडर ग्रेजुएट (Under Graduate), पोस्ट ग्रेजुएट (Post Graduate) और पीएचडी कोर्स (PHD Course) के लिए रजिस्ट्रेशन की प्र​क्रिया 4 जुलाई तक जारी रहेगी. जो स्टूडेंट्स दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वो डीयू की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाकर ऐसा कर सकते हैं. एनटीए द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए एग्जामिनेशन शेड्यूल के बारे में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी और दिल्ली डीयू की आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी दे दी जाएगी.

DUET 2020: ऐसे करें आवेदन
1. दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाएं.
2. होम पेज पर उपलब्ध अंडरग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, पीएचडी के विकल्प में से चयन करें.3. एक नया पेज खुलेगा, जहां कैंडीडेट को अपना रजिस्ट्रेशन ईमेल और पासवर्ड के बाद कैप्चा कोड भरकर लॉग-इन करना होगा.
4. अब फॉर्म भरकर सबमिट बटना दबाएं.

5. सबमिशन पेज को आगे की जरूरतों के लिए डाउनलोड कर लें.
6. कैंडीडेट इसकी हार्ड कॉपी भी अपने पास रख सकते हैं.

ये भी पढ़ें
टॉपर्स के नाम तक नहीं पढ़ सके शिक्षा मंत्री,प्रज्ञा को प्रयाग,तनु को कहा तांदू
SBI में निकली है बंपर वैकेंसी, जानें योग्यता और सेलेक्शन प्रोसेस

पिछले साल ढाई लाख से ज्यादा कैंडीडेट ने किए थे आवेदन
रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पहले के कार्यक्रम के अनुसार इस साल अप्रैल में होनी थी, लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया था. साल 2019 कुल 64 हजार अंडरग्रेजुएट सीट के लिए 2.58 लाख आवेदन किए गए थे. इस एग्जाम के जरिये यूनिवर्सिटी के अंडरग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और पीएचडी कोर्सेज के लिए सीटें भरी जाएंगी.


First published: June 24, 2020, 9:33 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments