Home Entertainment News ED ने सुशांत सिंह राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट से पूछताछ की

ED ने सुशांत सिंह राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट से पूछताछ की


सुशांत सिंह राजपूत (फाइल फोटो)

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के चार्टर्ड अकाउंटेंट से सोमवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की.

मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के चार्टर्ड अकाउंटेंट से सोमवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की. राजपूत के पिता ने बिहार पुलिस (Bihar Police) के पास शिकायत दर्ज कराई थी जिसके आधार पर ईडी (ED) ने जांच शुरू की है.

अधिकारियों ने बताया कि संदीप श्रीधर से मुंबई में केंद्रीय एजेंसी ने पूछताछ की है और प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत उनके बयान दर्ज किए हैं. समझा जाता है कि सीए करीब एक साल से  के वित्तीय लेखाजोखा का हिसाब देखते थे और जांच को आगे बढ़ाने के लिए ईडी उनके वित्तीय लेन-देन को समझना चाहता है.

बिहार पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर ईडी ने पिछले हफ्ते मामला दर्ज किया था और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ हुई. प्राथमिकी में सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने आरोप लगाया है कि रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार ने बॉलीवुड एक्टर को आत्महत्या करने के लिए उकसाया. राजपूत से जुड़ी दो कंपनियों और चक्रवर्ती एवं उसके भाई शोविक से जुड़े कुछ वित्तीय लेन-देन के मामले पर ईडी की नजर है.

बिहार पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी में जिन आरोपियों के नाम हैं, उनके खिलाफ ईडी ने भी मामला दर्ज किया है. इसमें चक्रवर्ती, उसका परिवार और छह अन्य नाम शामिल हैं. पटना में रहने वाले राजपूत के पिता कृष्ण कुमार सिंह (74) ने चक्रवर्ती, उसके परिवार के सदस्यों ओर छह अन्य के खिलाफ बिहार पुलिस में अपने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने और धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कराया था.मुंबई पुलिस भी कथित आत्महत्या मामले की जांच कर रही है.

14 जून को सुशांत ने की थी आत्महत्या
गौरतलब है कि 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत अपने बांद्रा स्थित घर पर मृत पाए गए थे. उन्होंने अपने घर में पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. हालांकि, पुल‍िस को उनके पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था. इस मामले में मुंबई पुलिस की जांच जारी है. पुलिस इस मामले में राजपूत के परिवार के सदस्यों, रसोइये, बॉलीवुड हस्तियों संजय लीला भंसाली, फिल्म समीक्षक राजीव मसंद, एक्ट्रेस संजना सांघी, उनकी महिला मित्र रिया चक्रवर्ती, कास्टिंग निर्देशक शानू शर्मा, फिल्मकार मुकेश छाबड़ा और यशराज फिल्म के आदित्य चोपड़ा समेत 40 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments