Home Tech News Instagram में आ रहा है आवाज़ से जुड़ा ये नया फीचर, ऐसे...

Instagram में आ रहा है आवाज़ से जुड़ा ये नया फीचर, ऐसे आएगा आपके बहुत काम


Instagram में नया फीचर आने वाला है.

Instagram में नया फीचर वीडियो के ऑडियो को लाइव कैप्शन में बदल देगा जिसे रिकॉर्डिंग के साथ दिखाया जाएगा.

इंस्टाग्राम (Instagram) अपने प्लैटफॉर्म के लिए ‘Voice Note’ फीचर पर काम कर रहा है. इस खास फीचर की मदद से यूजर्स अपने साथियो, दोस्तों या अपने आईडी में किसी के साथ भी स्टोरीज़, (Stories) मैसेजेस,(messages) वीडियो, (video status) स्टेटस आसानी से शेयर कर सकेंगे. मोबाइल डेवलपर और लीक्सटर एलेसेंड्रो पलाजी ने बताया कि ये नया फीचर लाइव कैप्शन में स्वचालित रूप से ऑडियो को वीडियो में बदल देगा. पलाजी ने एक ट्वीट करते हुए कहा, इंस्टाग्राम थ्रेड ऐप के एक नए फीचर वीडियो नोट पर काम कर रहा है.

ये फीचर वीडियो के ऑडियो को लाइव कैप्शन में बदल देगा जिसे रिकॉर्डिंग के साथ दिखाया जाएगा.  कहा जा रहा है कि ये फीचर उनके लिए बहुत काम आएगा, जिन्हें सुनने में तकलीफ होती है. इस फीचर के ज़रिए यूज़र्स को ये समझने में आसानी होगी कि उनके साथी उनसे क्या कहना चाहते है, जिसके बाद वो आसानी से अपना जवाब दे सकेंगे.

(ये भी पढ़ें- 9 हज़ार से भी कम है 5 कैमरे, 5000mAh की बैटरी वाले इस शानदार स्मार्टफोन की कीमत, आज पाएं ऑफर)

कर चुके हैं 50 लोगों से बातइसके अलावा कुछ दिन पहले फेसबुक ने मैसेंजर रूम्स लॉन्च किया था, जिसके ज़रिए 50 लोगों से एक साथ वीडियो कॉलिंग की जा सकती है. फेसबुक ने मिली जानकारी के मुताबिक मैसेंजर रूम का इंटिग्रेशन वॉट्सऐप वेब और इंस्टाग्राम में भी दिया गया है. यानी कि वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम पर भी 50 लोगों से एक साथ बातें किया जा सकता है.

(ये भी पढ़ें- Airtel का सस्ता प्लान! सिर्फ 79 रुपये के रिचार्ज पर पाएं इतना मोबाइल डेटा, टॉकटाइम भी फ्री)

आइए बताते हैं कैसे यूज़ करें ये फीचर. इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए ऐप के डायरेक्ट मैसेज में जाएं. इसके बाद आपको वीडियो चैट का एक आइकन दिखेगा. इसके बाद आपको रूम क्रिएट करने का ऑप्शन मिलेगा. इसके बाद आप लोगों को रूम ज्वाइन करने के लिए इनवाइट भेज सकेंगे. वीडियो कॉलिंग के लिए आपके फोन में फेसबुक मैसेंजर ऐप का होना ज़रूरी है.

First published: June 29, 2020, 4:14 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments