Home India News International Kissing Day 2020: किस डे पर पार्टनर को ऐसे फील कराएं...

International Kissing Day 2020: किस डे पर पार्टनर को ऐसे फील कराएं स्पेशल


किस डे

इंटरनेशनल किसिंग डे (International Kissing Day): साल 2013 में हुई एक स्टडी के अनुसार, पार्टनर को किस करने से रिश्ता मजबूत होता है. इसके साथ ही इससे oxytocin हार्मोन भी रिलीज होते हैं जिसे कि लव हार्मोन भी कहा जाता है.

इंटरनेशनल किसिंग डे (International Kissing Day): किस को प्यार की अभिव्यक्ति माना जाता है. साथी के प्रति प्रेम जताने के लिए कई तरीकों से एक- किस बेहद ख़ास है. साल 2013 में हुई एक स्टडी के अनुसार, पार्टनर को किस करने से रिश्ता मजबूत होता है. इसके साथ ही इससे oxytocin हार्मोन भी रिलीज होते हैं जिसे कि लव हार्मोन भी कहा जाता है. लेकिन आज हम आपको किस के बारे में ये ख़ास बातें इसलिए बता रहे हैं क्योंकि आज अंतर्राष्ट्रीय चुम्बन दिवस (International Kissing Day) है. क्या आप जानते हैं कि सबसे पहले इंटरनेशनल किसिंग डे यूनाइटेड किंगडम में मनाया गया था और 2000 के दशक में यह पूरे विश्व में मनाया जाने लगा.

इंटरनेशनल किसिंग डे के इस ख़ास मौके पर आप अपने पार्टनर को बेहद ख़ास महसूस करा सकते हैं. चूंकि इस समय पूरा विश्व ही कोरोना महामारी से जूझ रहा है ऐसे नाजुक समय में पार्टनर और अपनी सेहत के लिए भी दूरी बरक़रार रखना बेहतर है. लेकिन आप इन ख़ास मैसेजेस भेज कर उन्हें अपने प्यार की गहराई के बारे में बता सकते हैं…

इसे भी पढ़ें: Jennifer Winget: जेनिफर विंगेट का ये स्टनिंग लुक देखा आपने? कर सकती हैं कॉपी

* तुम्हारे हाथों को चूम कर, छू के अपनी आँखों से आज मैंने.. जो आयतें पढ़ नहीं सका, उन के लम्स महसूस कर लिये हैं. …(गुलजार)* बड़ी हसरतों से चाहा था कभी उसे जिन निगाहों ने, आज वो उन्हें चूमना चाहती है.. बेसब्र सी वो नदी, अब सब्र का बांध तोड़ना चाहती है..(अज्ञात)

* एक बोसे के तलबगार हैं हम, और माँगें तो गुनहगार हैं हम… (मुज़तार खैराबादी)

* बोसे अपने आरिज़-ए-गुलफ़ाम के, ला मुझे दे दे तिरे किस काम के…(अमानत लखनवी)

* उन के होंठो को देखा तब एक बात उठी ज़हन में, वो लफ्ज़ कितने नशीले होंगे जो इनसे होकर गुज़रते हैं …(अज्ञात)

* उस के होंटों पे रख के होंट अपने, बात ही हम तमाम कर रहे हैं… (जौन एलिया)

First published: July 6, 2020, 2:01 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments