Home Sports News IPL 2020: पहली जीत करने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद, सामने होगी दिल्ली कैपिटल्स...

IPL 2020: पहली जीत करने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद, सामने होगी दिल्ली कैपिटल्स की मुश्किल चुनौती


नई दिल्ली. लगातार दो जीत से आत्मविश्वास से भरी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में इस लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी. डेविड वॉर्नर (David Warner) की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) टूर्नामेंट की इकलौती टीम है जिसे पहली जीत का इंतजार है.

दिल्ली कैपिटल्स ने शुरुआती दोनों मैचों में शानदार जज्बा दिखाया और हौसला बढ़ाने वाली जीत दर्ज की है. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को सुपर ओवर तक चले मैच में हराने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को आसानी मात दी. टीम तालिका में शीर्ष पर है.

वापसी करना चाहते हैं सनराइजर्स हैदराबाद
सनराइजर्स की कोशिश इस मैच से टूर्नामेंट में वापसी करने की होगी. सत्र की शुरुआती मुकाबले में जॉनी बेयरस्टॉ (61) और मनीष पांडे (34) की पारी से बेहतर स्थिति में होने के बाद भी टीम 164 रन के लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही. कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ दूसरे मैच में भी टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही. इस मुकाबले में ऋधिमान साहा (Wriddhiman Saha) की धीमी बल्लेबाजी की आलोचना हुई. उनसे उम्मीद होगी की वह प्रारूप के मुताबिक बल्लेबाजी करेंगे.दिल्ली के लिए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के तेज गेंदबाजों की जोड़ी कैगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) और एनरिक नार्त्जे ने नयी गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया है जबकि स्पिनरों में अक्षर पटेल (Axar Patel) और अमित मिश्रा ने रविचंद्रन अश्विन की अनुपस्थिति में भी शानदार खेल दिखाया.

अश्विन फिर होंगे टीम से बाहर
अश्विन पहले मैच में चोटिल हो गये थे और सनराइजर्स के खिलाफ उनके खेलने की संभावना कम है. अय्यर ने चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले कहा था, ‘अश्विन अच्छा महसूस कर रहे है लेकिन हम उन्हें दो-तीन मैचों में विश्राम देना चाहते है ताकि वे पूरी तरह उबर सकें.

बल्लेबाजी में एक बार फिर अनुभवी शिखर धवन और युवा पृथ्वी साव पर अच्छी शुरुआत दिलाने का दारोमदार होगा. ऋषभ पंत और अय्यर ने चेन्नई के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी कर लय में होने के संकेत दिये.

ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने भी बल्ले से उपयोगी योगदान दिया है जबकि टीम को वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. सनराइजर्स के लिए मध्यक्रम कमजोर कड़ी है. टीम को अगर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करनी है तो वार्नर और बेयरस्टॉ के अलावा दूसरे बल्लेबाजों को भी योगदान करना होगा.

केन विलियमसन को मिल सकता है मौका
आईपीएल का खिताब 2016 में जीतने वाली टीम ने चोटिल मिचेल मार्श की जगह अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी को मैदान में उतारा था. नबी ने गेंद और बल्ले से अच्छा योगदान दिया था. टीम हालांकि इस मैच में मध्यक्रम को मजबूत करने के लिए नबी की जगह केन विलियमसन को अंतिम 11 में शामिल कर सकती है. सनराइजर्स के लिए राशिद खान ने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उन्हें दूसरे गेंदबाजों से वैसा समर्थन नहीं मिला.

टीमें: सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ(विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिधिमान साहा (विकेटकीपर), अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फेबियन एलेन, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी .

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी साव, शिमरोन हेटमायर, कगिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, संदीप लामिचाने, कीमो पॉल, डैनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिच नोर्जे, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments