Home Sports News IPL 2020: 2 मैचों में 35 छक्के मारने वाली टीम का सरेंडर,...

IPL 2020: 2 मैचों में 35 छक्के मारने वाली टीम का सरेंडर, मुश्किल पिच पर सभी बल्लेबाज धड़ाम


राजस्‍थान रॉयल्‍स की बल्‍लेबाजी पूरी तरह बिखर गई (फाइल फोटो)

राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) के खिलाफ 17 छक्‍के और किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ 18 छक्‍के जड़े थे

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 30, 2020, 11:00 PM IST

नई दिल्‍ली. अपने शुरुआती दो मैचों में छक्‍कों की बारिश करने वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दुबई में बिखर गई. केकेआर के अटैक के सामने राजस्‍थान की आधी टीम महज 42 रन पर ही पवेलियन लौट गई. स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith), जोस बटलर, संजू सैमसन जैसे बल्‍लेबाज दुबई में आकर पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए. ये वही टीम हैं, जिसने शुरुआती दो मैचों में कुल 35 छक्‍के जड़े थे. राजस्‍थान ने अपने दोनों मुकाबले शारजाह में खेले. पहले मुकाबले में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और दूसरे मैच में किंग्‍स इलेवन पंजाब को मात दी. पहले मैच में राजस्‍थान ने 17 छक्‍के जड़े और दूसरे मैच में 18 छक्‍के जड़े थे और रिकॉर्ड लक्ष्‍य हासिल किया था.

कोलकाता के सामने घुटने टेके
पिछले दो मैचों में छक्‍को की बारिश करने वाली राजस्‍थान ने केकेआर के सामने मुश्किल पिच और बड़े मैदान में घुटने टेक दिए. 42 रन पर ही आधी टीम पवेलियन लौट गई. पैट कमिंस ने कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ को आउट करके राजस्‍थान को 15 रन पर पहला झटका दिया. स्मिथ 3 रन ही बना पाए. इसके बाद पिछले दोनों मैच के मैन ऑफ द मैच रहे संजू सैमसन 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. स्‍टार सलामी बल्‍लेबाज जोस बटलर ने 21 रन की पारी खेली, मगर शिवम मावी ने वरुण चक्रवर्ती के हाथों बटलर को हाथों करवाकर राजस्‍थान को 39 रन पर तीसरा झटका दे दिया.

यह भी पढ़ें: IPL 2020: 15.5 करोड़ के गेंदबाज ने निकाला स्मिथ का दम, पहली बार सामना होते ही कर दिया सरेंडर

IPL 2020: सिर जमीन पर लग गया लेकिन संजू सैमसन ने नहीं छोड़ा कैच
रॉबिन उथप्‍पा भी 2 रन ही बना सके. उथप्‍पा को नागरकोटी ने अपना शिकार बनाया, इसके बाद इस गेंदबाज ने रियान प्रयाग को भी अपना शिकार बनाकर राजस्‍थान की आधी टीम को 42 रन पर ही पवेलियन भेज दिया. इसके बाद भी टीम संभल नहीं पाई और चक्रवर्ती ने 66 रन पर राहुल तेवटिया के रूप में राजस्‍थान को बड़ा झटका दिया. तेवटिया सिर्फ एक रन ही बना सके.

तेवतिया के बाद श्रेयस गोपाल और फिर जोफ्रा आर्चर के रूप में राजस्‍थान को 88 रन पर 8वां झटका लगा. हालांकि टॉम कुरेन ने नाबाद अर्धशतक जड़कर टीम को 100 रन के भीतर सिमटने से बचा लिया. जयदेव उनादकट के रूप में राजस्‍थान को 106 रन पर 9वां झटका लगा. कुरेन ने नाबाद 54 रन की पारी खेलकर निर्धारित ओवर में राजस्‍थान का स्‍कोर 9 विकेट पर 137 रन तक पहुंचाया.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments