Home Sports News Lockdown का सदुपयोग: चंबा के इन युवाओं ने बना डाला शानदार क्रिकेट...

Lockdown का सदुपयोग: चंबा के इन युवाओं ने बना डाला शानदार क्रिकेट स्टेडियम


चंबा में सलूणी में युवाओं ने बनाया क्रिकेट स्टेडियम.

अजय ठाकुर ने बताया कि ग्राउंड बनाने के लिए जिला परिषद की ओर भी मदद की गई.जिला परिषद सदस्य हिमलो देवी तीन लाख सहायता मुहैया करवाई. हालांकि, अजय ठाकुर का कहना है कि ग्राउंड को और बेहतर बनाने के लिए जिला प्रशासन भी मदद करे.

चंबा/शिमला. हिमाचल प्रदेश के चंबा (Chamba) जिले से सुखद खबर है. यहां लॉक़डाउन (Lock down) में समय का सदुपयोग करते हुए क्षेत्र युवाओं ने खेलने के लिए क्रिकेट गाउंड (Cricket Ground) का ही निर्माण कर दिया. नदी किनारे युवाओं ने जीतोड़ मेहनत कर एक शानदार स्टेडियम बना डाला.

जानकारी के अनुसार, चंबा की सलूणी तहसील के यूथ क्लब जंद्रेड़ा के सदस्यों ने ग्राउंड बनाया है. यूथ क्लब जंद्रेड़ा के प्रधान अजय ठाकुर ने बताया कि अप्रैल में जब लॉकडाउन लगा हुआ था तो क्लब के सभी सदस्य कामकाज ठप होने के चलते घर लौट आए थे. ऐसे में सबने सोचा कि क्यों ने खेलने के लिए एक ग्राउंड बनाया जाएगा.

पांच सौ मीटर है स्टेडियम का दायरा
पेशे से वकील अजय ने बताया कि इस दौरान सबने सबसे पहले मौके से झाड़ियां काटी और फिर प्लान बनाया. अजय ने बताया कि ग्राउंड को एक तरह से अंतराष्ट्रीय पैमाने के अनुसार बनाया गया है. पिच से बाउंड्री की दूरी साठ मीटर से ज्यादा है. साथ ही पांच मीटर का पूरा दायरा है.

चंबा के सलूणी में बनाया ग्राउंडय

चंबा के सलूणी में बनाया ग्राउंडय

600 ट्रक मलबा भी निकला
अजय ठाकुर ने बताया कि इस काम में वार्ड मैंबर हंस राज, उप प्रधान यूथ क्लब विपिन ठाकुर, पंकज पाठक सचिव, सुरेंद्र ठाकुर एकजुट हो गए. जेसीबी अमित, सचिन ठाकुर, सुमित ठाकुर, विनय कुमार, रमन राजपूत, रोहित ठाकुर, आकाश, नीरज रवि ठाकुर और सूरज ने श्रम दान किया. अब वह लोग पिच बनाने का काम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि मौके से 600 ट्रक मलबा भी निकला है.

सलूणी के इन युवाओं ने निर्माण में श्रम दान किया.

जिला परिषद ने की मदद
अजय ठाकुर ने बताया कि ग्राउंड बनाने के लिए जिला परिषद की ओर भी मदद की गई.जिला परिषद सदस्य हिमलो देवी तीन लाख रुपये की सहायता भी मुहैया करवाई. हालांकि, अजय ठाकुर का कहना है कि ग्राउंड को और बेहतर बनाने के लिए जिला प्रशासन भी मदद करे.


First published: June 25, 2020, 11:48 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments