Home India News PM मोदी ने भोजपुरी में शेयर किया राष्ट्र के नाम संबोधन का...

PM मोदी ने भोजपुरी में शेयर किया राष्ट्र के नाम संबोधन का वीडियो, मिथिला,उर्दू और बांग्ला में भी किए ट्वीट


नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को देश के नाम संबोधन दिया. पीएम ने अपने इस संबोधन में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (Pradhan Mantri Gareeb Kalyan Ann Yojana) को पांच महीने यानी नवंबर तक बढ़ाने का ऐलान किया. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में बताया कि इस योजना से 80 करोड़ लोगों को फायदा पहुंचेगा और इस योजना को अगले पांच महीने तक जारी रखने के लिए 90 हजार करोड़ रुपये का खर्च आएगा. पीएम मोदी ने अपने इस पूरे संबोधन को भोजपुरी समेत 15 भारतीय भाषाओं में भी जारी किया है. पीएम मोदी ने इसे लेकर ट्वीट किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक हैंडल ट्वीट किया कि- ई गरीबजन के सम्मान सुनिश्चित करे वाला बा. प्रधानमन्त्री गरीब कल्याण अन्न योजना के आगे बढ़ावला से देश भर के करोडों लोगन के फैदा होई. यानी कि इससे गरीब लोगों का सम्मान सुनिश्चित होगा. प्रधानमन्त्री गरीब कल्याण अन्न योजना को आगे बढ़ाने से देश भर के करोड़ों लोगों को फायदा होगा. पीएम मोदी ने भोजपुरी के अलावा तेलुगु, तमिल, असमिया, मराठी, पंजाबी, बांग्ला, कन्नड़, गुजराती, लद्दाखी, उड़िया, मलयालम, मैथिली, कश्मीरी, मणिपुरी आदि भाषाओं में ट्वीट कर देशवासियों को इस बारे में जानकारी दी.

पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने ये घोषणा की और देशवासियों से अपील की कि वे अनलॉक-2 (Unlock-2) में लापरवाही ना बरतें. उन्होंने कहा कि सारी एहतियात बरतते हुए आर्थिक गतिविधियों को आगे बढ़ाया जाएगा तथा हिन्दुस्तान को आत्मनिर्भर बनाने के लिए दिन-रात एक कर दिया जाएगा.

उन्होंने कहा, ‘‘त्योहारों का समय जरूरतें भी बढ़ाता है, खर्चे भी बढ़ाता है. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार अब दीवाली और छठ पूजा तक यानि नवंबर महीने के आखिर तक कर दिया जाए.’’

ये भी पढ़ें- ओवैसी का PM मोदी पर निशाना, कहा- चीन पर बोलना था बोल गए चना पर

पांच किलो गेहूं या चावल के साथ मिलेगा 1 किलो मुफ्त चना
प्रधानमंत्री ने कहा कि 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज देने वाली यह योजना अब नवंबर तक लागू रहेगी. इस दौरान सरकार 80 करोड़ से ज्यादा गरीब भाई-बहनों को हर महीने पांच किलो गेहूं या पांच किलो चावल मुफ्त मुहैया करायेगी. उन्होंने कहा, ‘‘साथ ही प्रत्येक परिवार को हर महीने 1 किलो चना भी मुफ्त दिया जाएगा.’’ प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस अन्न योजना के विस्तार में 90,000 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च होंगे.

उन्होंने कहा, ‘‘और अगर इसमें पिछले तीन महीने का खर्च भी जोड़ दें तो यह करीब-करीब डेढ़ लाख करोड़ रूपया हो जाता है.’’

पीएम ने किसानों और करदाताओं को कहा शुक्रिया
मोदी ने कहा कि आज सरकार गरीब और ज़रूरतमंद को मुफ्त अनाज दे पा रही है तो इसका श्रेय देश के मेहनती किसानों और देश के ईमानदार करदाताओं को जाता है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि समय रहते लॉकडाउन (Lockdown) लागू होने व अन्य फैसलों के चलते भारत कई लोगों की जान बचा सका लेकिन अनलॉक- 1 शुरू होने के बाद लोगों में लापरवाही बढ़ी है.

प्रधानमंत्री ने हर किसी को स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन करने को कहा. साथ ही उन्होंने कहा कि गांव के प्रधान हों या प्रधानमंत्री, कोई भी कानून से ऊपर नहीं हैं. (भाषा के इनपुट सहित)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments