Home Tech News WWDC 2020: आज से शुरू हो रहा है Apple का सबसे बड़ा...

WWDC 2020: आज से शुरू हो रहा है Apple का सबसे बड़ा इवेंट, बदल सकता है iOS का नाम!


Apple का WWDC 2020 इवेंट 22 जून से शुरू हो रहा है.

ऐपल का WWDC 2020 कॉन्फ्रेंस 22 जून से शुरू होकर 26 जून तक चलेगी, जिसकी स्ट्रीमिंग मुफ्त में देखी जा सकती है…

ऐपल (Apple) की सबसे बड़ी डेवलपर कॉन्फ्रेंस WWDC 2020 आज यानी कि 22 जून से शुरू होने के लिए तैयार है. कोरोना वायरस (coronavirus) के चलते इस बार इस  इवेटं ऑनलाइन ही रखा गया है, जहां कंपनी नए सॉफ्टवेयर (software) और हार्डवेयर (hardware) की पेशकश करेगी. ऐपल का ये कॉन्फ्रेंस 22 जून से शुरू होकर 26 जून तक चलेगी, जिसकी स्ट्रीमिंग मुफ्त में देखी जा सकती है.

ऐसे देख सकते हैं LIVE
WWDC 2020, 10am PT/1pm ET जो कि भारतीय के हिसाब से रात 10:30 बजे शुरू होगा. इस इवेंट को ऐपल पार्क से सीधा लाइव देख सकते हैं और व्यूवर्स इसे ऐपल की वेबसाइट से, ऐपल डेवसपर ऐप, ऐपल TV और ऐपल यूट्यूब चैनल के ज़रिए ऑनलाइन देख सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- 10 हज़ार से भी कम है इस 5 कैमरे वाले फोन की कीमत, 4 दिन चलेगी 6000mAh की बैटरी!)कंपनी की ये इवेंट हर साल होता है, जिसमें सबसे ज़्यादा फोकस नए सॉफ्टवेयर की चर्चा पर होता है. इस बार खबर मिल रही है कि WWDC 2020 में iOS के नाम में बदलाव किया जाएगा. कई रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि ऐपल iOS  का नाम बदल कर iPhone OS रखने की योजना बना रही है. कहा जा रहा है कि कंपनी ने ऐसा इसलिए कर सकता है क्योंकि ऐपल के बाकी प्रोडक्ट के लिए नाम इसी तरह से हैं- watchOS और macOS.

इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि इस बार ऐपल OS समेत कई और चीजों की री-ब्रांडिंग करने की तैयारी में भी है. इसके साथ ही iOS 14 की लॉन्चिंग WWDC में होने वाली है. कहा जा रहा है कि आईओएस 14 में थर्ड पार्टी ऐप्स का भी सपोर्ट दिया जाएगा जो कि फिलहाल नहीं है.

(ये भी पढ़ें-बेहद सस्ता हो गया Samsung Galaxy का ये 4 कैमरे वाला महंगा स्मार्टफोन, मिलेगी 4500mAh की बैटरी)

हार्डवेयर को लेकर भी मिली रिपोर्ट
WWDC 2020 में कंपनी tvOS 14, iPadOS 14, macOS 10.6 और watchOS 7 पर भी चर्चा कर सकती है. हालांकि इस इवेंट से आप स्मार्टफोन लॉन्च की उम्मीद नहीं कर सकते हैं.इसके अलावा पिछले कुछ समय से रिपोर्ट्स आ रही हैं कि जहां अब तक कंपनी इंटेल यूज करती है, वहीं अब अपने कंप्यूटर में ARM बेस्ड चिपसेट लगाएगी. जानकारी के लिए बता दें ऐपल के  HomePod और MacPro को भी WWDC के दौरान ही लॉन्च किया गया था.


First published: June 22, 2020, 6:08 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments