Home India News YES BANK दे रहा है सेविंग खाते पर एफडी से ज्यादा ब्याज,...

YES BANK दे रहा है सेविंग खाते पर एफडी से ज्यादा ब्याज, अब ऐसे घर बैठे खुलवाएं खाता


यस बैंक ने शुरू की ये सर्विस- मिलेंगे कई फायदे

निजी क्षेत्र के यस बैंक (YES BANK) ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर डिजिटल सेविंग्स अकाउंट (Digital Savings Account) की शुरुआत की है. बैंक ने कहा कि इस खाते के साथ वर्चुअल डेबिट कार्ड की सुविधा दी गयी है, जिसका इस्तेमाल कर बैंक के एप या वेबसाइट के माध्यम से मोबाइल पर लेन-देन, मनी ट्रांसफर, ऑनलाइन खरीदारी समेत 100 से अधिक सुविधाओं का लाभ उठाया जा सकता है.

नई दिल्ली. निजी क्षेत्र के यस बैंक (YES BANK) ने कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) के मद्देनजर लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए डिजिटल सेविंग्स अकाउंट (Digital Savings Account) की शुरुआत की है. बैंक ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि इस सेवा की शुरुआत से सेविंग्स अकाउंट खुलवाने के लिये कस्टमर को बैंक जाने और भौतिक रूप में डाक्यूमेंट जमा करने या किसी व्यक्ति के साथ बातचीत करने की जरुरत नहीं होगी. e-KYC और वीडियो वेरिफिकेशन के जरिए इस अकाउंट को खोला जा सकता है.

बैंक ने बताया कि यह डिजिटल सेविंग्स अकाउंट वर्चुअल डेबिट कार्ड के साथ आता है जिसकी मदद से ग्राहकों को 100 से ज्यादा सुविधाएं दी जा रही हैं. जिनमें बैंक के एप या वेबसाइट के माध्यम से ट्रांजैक्शन, फंड ट्रांसफर और ऑनलाइन शॉपिंग शामिल हैं. बैंक की वेबसाइट पर दी जानकारी के मुताबिक, 18 साल से ज्यादा उम्र का कोई भी व्यक्ति पोर्टल के जरिए डिजिटल सेविंग्स अकाउंट को खोल सकता है.

इस तरह खोलें अकाउंट

ग्राहक e-KYC करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें https://www.yesbank.in/personal-banking/yes-inducation/savings-account/digital-savings-accountउसके बाद इस ऑनलाइन फॉर्म में आधार, पैन, ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर को डालें. अब OTP के साथ डिटेल्स भरें, इसके बाद अपनी निजी जानकारी को वेरिफाई कर अकाउंट से संबंधित जानकारी डालें. अकाउंट नंबर, कस्टमर आईडी को सब्मिट करने के बाद अकाउंट एक्टिवेट करने के लिए बैंक से आए वीडियो कॉल में ऑरिजनल डॉक्यूमेंट्स को दिखाएं.

ये भी पढ़ें : घर बैठे राशन कार्ड में जोड़े फैमिली मेंबर का नाम, जानिए क्या है तरीका

डिजिटल सेविंग्स अकाउंट की सुविधाएं
>> आधार कार्ड का उपयोग करके डिजिटल अकाउंट खोलना.

>> वर्चुअल डेबिट कार्ड जिसका उपयोग ऑनलाइन लेनदेन के लिए किया जा सकता है.
>> एनईएफटी, आरटीजीएस और यूपीआई सुविधा.
>> मोबाइल बैंकिंग, नेट बैंकिंग और फोन बैंकिंग सुविधाएं.
>> तत्काल लाभार्थी और बिलर पंजीकरण.
>> ग्राहक डेबिट कार्ड पर ऑफर्स का फायदा उठाकर डिजिटल सेविंग्स अकाउंट के लिए रिवॉर्ड प्वॉइंट्स कमा सकते हैं.
>> इस अकाउंट पर 6% सालाना ब्याज
>> सेविंग्स अकाउंट के लिए 10,000 रुपये का औसत मासिक बैंलेंस रखना जरुरी है.
>> कॉरपोरेट सैलरी अकाउंट के लिए कोई औसत मासिक बैलेंस बनाए रखने की जरूरत नहीं है.


First published: June 27, 2020, 3:43 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

राजामौली की RRR का फर्स्ट लुक जारी, NTR, अजय देवगन, आलिया भट्ट भी करेंगे रोल

फिल्म आरआरआर (Roudram Ranam Rudhiram) में जूनियर एनटीआर का फर्स्ट लुक जानने के लिए उनके फैंस पिछले पांच महीनों से वीडियो जारी होने इंतजार कर रहे...

OPINION: राजनीति की ज़मीन पर अमित शाह ने खींची हैं अमिट लकीरें

अमित अनिलचंद्र शाह! देश के गृह मंत्री अमित शाह का पूरा नाम है अमित अनिलचंद्र शाह. भारतीय जनता पार्टी को सफलताओं के शिखर...

Recent Comments