Home India News Yes Bank case: ईडी का खुलासा, ब्रिटेन में राणा कूपर के पास...

Yes Bank case: ईडी का खुलासा, ब्रिटेन में राणा कूपर के पास है 127 करोड़ की आवासीय संपत्ति


Yes Bank Case: ED ने जब्त किए राणा कपूर और वाधवन की 2400 करोड़ रुपए के एसेट्स

Yes Bank scam: राणा कपूर ने 2017 में 9.9 मिलियन पाउंड (93 करोड़ रुपये) में डीओआईटी क्रिएशंस जर्सी लिमिटेड के नाम से खरीदा था, लेकिन वो खुद ही इस संपत्ति के मालिक हैं. ईडी के सूत्रों ने कहा कि राणा कपूर, जो न्यायिक हिरासत में हैं, इस फ्लैट को बेचने की कोशिश कर रहे थे.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 25, 2020, 4:22 PM IST

नई दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने यस बैंक (Yes Bank) के सह-संस्थापक राणा कपूर (Rana Kapoor) की संपत्ति को लेकर बड़ा खुलासा किया है. ईडी के मुताबिक, राणा कपूर के पास ब्रिटेन में 127 करोड़ रुपये की आवासीय संपत्ति है. इसमें साउथ ऑडली स्ट्रीट का अपार्टमेंट, लंदन, यूके के फ्लैट्स भी शामिल हैं.

राणा कपूर ने 2017 में 9.9 मिलियन पाउंड (93 करोड़ रुपये) में डीओआईटी क्रिएशंस जर्सी लिमिटेड के नाम से खरीदा था, लेकिन वो खुद ही इस संपत्ति के मालिक हैं. ईडी के सूत्रों ने कहा कि राणा कपूर, जो न्यायिक हिरासत में हैं, इस फ्लैट को बेचने की कोशिश कर रहे थे और एक संपत्ति सलाहकार को काम पर रखा था. मार्च में, ईडी ने इस मामले को संभाला था और अब तक वधावन और कापोर्स की 2012 की करोड़ों रुपये की चल और अचल संपत्ति को अटैच किया था.

1400 करोड़ रुपये की संपत्ति की जा चुकी है जब्त
इससे पहले ईडी ने राणा कपूर (Rana Kapoor) और उनके परिवार की करीब 1400 करोड़ रुपये की संपत्ति को एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग लॉ के तहत सीज किया था. कपूर परिवार की लंदन, न्यूयॉर्क, दिल्ली और मुंबई स्थित संपत्ति को सीज किया गया था. कई बेशकीमती गाड़ियों को भी सीज किया गया है. इतना ही नहीं, ईडी ने DHFL प्रमोटर बंधु कपिल और धीरज वाधवां की भी 1400 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त किया जा चुका है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments